नड्डा ने आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, सत्याग्रहियों को किया नमन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 25, 2020

नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश पर थोपे गए आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और इसे उसकी ‘‘अधिनयाकवादी’’ मानसिकता का परिचायक करार दिया। नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया। ये हमारे सत्याग्रहियों का तप ही था जिससे भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों ने एक अधनियाकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक जीत प्राप्त की।’’ देश में 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 के बीच 21 महीने की अवधि तक आपातकाल लागू रहा। इंदिरा गांधी उस समय देश की प्रधानमंत्री थीं।

इसके साथ ही नड्डा ने ट्वीटर पर आपातकाल का काला अध्याय शीर्षक से एक पोस्ट भी साझा की। इसमें उन्होंने कहा वर्ष 1975 में आज ही के दिन निहित राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए तत्कालीन सरकार द्वारा आपातकाल की घोषणा कर सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल में डाल दिया गया था, देशवासियों के मूलभूत अधिकार छीनकर अखबारों के दफ्तरों पर ताले लगा दिए गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस द्वारा थोपे गए शर्मनाक आपातकाल की बरसी पर मैं उन सभी राष्ट्रभक्तों को नमन करता हूं जिन्होंने घोर अन्याय व यातनाएं सहने के बावजूद लोकतंत्र की हत्या करने वालों के सामने घुटने नहीं टेके।

प्रमुख खबरें

भाजपा को अगले चरणों में ‘बूथ एजेंट’ तक नहीं मिलेंगे : Akhilesh Yadav

Fresh Manipur Voilence | मणिपुर में उग्रवादी हमले में अर्धसैनिक बल के दो जवान शहीद, इंफाल पूर्व में भारी गोलीबारी में 1 की मौत

Sexual Wellness: महिलाओं की सेक्सुअल हेल्थ पर इन चीजों का पड़ता है बुरा असर, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

जिला अदालतों के ‘रिकॉर्ड रूम’की स्थिति ‘गंभीर’: Delhi High Court