इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं एक्टर नसीरुद्दीन शाह, कहा- "मैं कोशिश करने के बाद भी..."

By प्रिया मिश्रा | Mar 07, 2022

बॉलवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वे ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। यह एक ऐसी मेडिकल स्थिति है जिसमें व्यक्ति चाहकर भी आराम से नहीं रह पाता है। नसीरुद्धीन शाह ने यूट्यूब चैनल चलचित्र टॉक्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस स्थिति में व्यक्ति बिना किसी वजह से कोई शब्द, वाक्य, कविता या भाषण को दोहराता रहता है।  


इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वे सोते हुए भी इस स्थिति में होते हैं। उन्होंने कहा, "मैं कोशिश करने के बाद भी सो नहीं पा रहा हूं। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। ये मेडिकल कंडिशन है। इसे आप डिक्शनरी में चेक कर सकते हैं।" नसीरुद्दीन शाह को हाल ही में शाहिद कपूर की बहन की शादी में देखा गया, जहां वह पत्नी रत्ना पाठक शाह के साथ पहुंचे थे।  

 

इसे भी पढ़ें: इस वेब सीरीज में यंग दिखने के लिए नीलम कोठरी ने करवाया था बोटॉक्स ट्रीटमेंट, अब ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब


इस बीमारी के लक्षण

बीमारी के लक्षण के बारे में बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने बताया, "इस बीमारी में आप किसी शब्द, वाक्य, कविता या भाषण को दोहराते रहते हैं। इसकी कोई वजह नहीं होती। बस आपको यह सुनना पसंद होता है। मैं इसे हर समय करता हूं इसलिए मैं कभी भी आराम से नहीं रहता। जब मैं सो रहा होता हूं तब भी इस स्थिति में होता है क्योंकि यह मुझे पसंद है।"

 

इसे भी पढ़ें: इस शर्त की वजह से अलग हो है थे सलमान खान और ऐश्वर्या राय, वरना आज कुँवारे ना होते भाईजान


नसीरुद्दीन शाह को हाल ही में शाहिद कपूर की बहन सना कपूर की शादी में देखा गया था। यहाँ वे अपनी पत्नी रत्ना पाठक शाह के साथ आए थे। अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो वे हाल ही में फिल्म ‘गहराइयां’ में नजर आए, जिसमें उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता का रोल निभाया। इसके अलावा वे वेब सीरीज ‘कौन बनेगा शिखरवटी’ में भी नज़र आए। यह वेब सीरीज ज़ी5 पर रिलीज हुई है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला