नवदीप सैनी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं, नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम से रहेंगे जुड़े

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 19, 2019

नयी दिल्ली। नवदीप सैनी के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम प्रबंधन ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है। दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन आफ द मैच बने थे। 

इसे भी पढ़ें: अभ्यास मैच में इशांत-कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत को 200 रन की बढ़त

वह इससे पहले इंग्लैंड में भारतीय टीम के नेट गेंदबाज और आईसीसी विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार के कवर के रूप में टीम के साथ जुड़े थे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘हां, नवदीप सैनी को टीम प्रबंधन ने टेस्ट श्रृंखला के लिये भी टीम के साथ बने रहने के लिये कहा है। वह मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार करना चाहते हैं। ’’

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 साल पूरा करने पर इमोशनल हुए कोहली, लिखी ये बात

सैनी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच में छह ओवर भी किये ताकि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि सैनी पिछले कुछ वर्षों से प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। उसके पास तेजी है और वह गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है। अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे शीर्ष क्रिकेट के लिये हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी। टीम प्रबंधन की अभी उसको लेकर यही सोच है। 

 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार