'खत्म हो उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी', महाराष्ट्र संकट को लेकर नवनीत राणा ने अमित शाह से की यह मांग

By अंकित सिंह | Jun 25, 2022

महाराष्ट्र में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से महा विकास आघाडी की सरकार अल्पमत में दिखाई दे रही है। एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के लगभग 38 विधायकों का समर्थन मौजूद है। शिवसेना की ओर से पहले तो इन विधायकों को मनाने की कोशिश की गई थी। हालांकि, अब सख्ती दिखाई जा रही है। विपक्ष महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भाजपा को जिम्मेदार बता रहा है। इन सब के बीच अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की भी एंट्री हो गई है। नवनीत राणा एकनाथ शिंदे गुट के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने इन विधायकों के लिए कई मांग भी कर दी है।

 

इसे भी पढ़ें: शिंदे गुट के दीपक केसरकर ने कहा -हमने नहीं छोड़ी है शिवसेना, हमारे पास दो-तिहाई बहुमत


नवनीत राणा की मांग

नवनीत राणा की ने शिंदे गुट के विधायकों के परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं अमित शाह से उन विधायक के परिवारों को सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध करती हूं जो उद्धव ठाकरे को छोड़कर बालासाहेब की विचारधारा से जुड़े रहकर अपने निर्णय ले रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए ताकि उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी बंद हो और महाराष्ट्र के लोगों की इससे रक्षा की जा सके। शिंदे और बड़ी संख्या में विधायकों ने 21 जून को उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया था। विद्रोही समूह की मुख्य मांग यह है कि शिवसेना सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) से खुद को अलग करे, जिसमें राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता का दावा, महाराष्ट्र में केवल सत्ता परिवर्तन नहीं, बल्कि शिवसेना को और कमजोर करने की योजना


अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा की यह मांग ऐसे समय में आई है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह और कुछ बागी विधायकों के कार्यालयों पर हमले और तोड़फोड़ की घटनाएं हो रही हैं। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा, उद्धव ठाकरे के कटु आलोचक हैं और उन्होंने अप्रैल में घोषणा की थी कि वे मुंबई के बांद्रा स्थित शिवसेना प्रमुख के निजी घर ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। दंपति को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, मई की शुरुआत में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

प्रमुख खबरें

Shimla में एक कार के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत, लापरवाही के कारण हुई दुर्घटना

Karnataka: मुख्यमंत्री ने देवेगौड़ा के पोते की संलिप्तता वाले कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच के आदेश दिए

BJP संविधान में बदलाव करने के लिए चाहती है 400 से अधिक सीट : Sharad Pawar

ममता ऐसी सरकार चाहती हैं जो आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख अपनाए: JP Nadda