जेल से बाहर आये नवाज शरीफ की हुई जांच, डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2019

लाहौर। चिकित्सकीय आधार पर यहां की उच्च सुरक्षा वाली जेल से छह सप्ताह के लिये रिहा किये गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सीने में दर्द और गुर्दे से संबंधित जटिलताएं बढ़ने के बाद डॉक्टरों ने ‘‘पूरी तरह आराम करने’’ की सलाह दी है। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्हें छह सप्ताह के लिये जमानत दिये जाने के बाद शरीफ (69) को मंगलवार की रात यहां की कोट लखपत जेल से रिहा किया गया। उच्चतम न्यायालय ने देश के अंदर ही इलाज कराने के लिये यह जमानत दी है।

इसे भी पढ़ें: लंबे समय से बीमार नवाज शरीफ को इलाज के लिए आखिरकार मिली जमानत

पिछले साल दिसंबर से शरीफ कोट लखपत जेल में बंद थे। उन्हें अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा सुनायी गयी है। शरीफ मेडिकल सिटी (एसएमसी) के डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार को तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें ‘‘पूरी तरह आराम’’ करने की सलाह दी। इस अस्पताल की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार ने करीब दो दशक पहले की थी।

उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने ट्वीट कर बताया, ‘‘मियां नवाज शरीफ को आज (बृहस्पतिवार को) एसएमसी ले जाया गया। शुरुआती जांच और क्लिनिकल समीक्षा की गयी। कार्डियोलॉजी (हृदय संबंधी), दवा, गुर्दा रोग एवं मूत्र रोग विशेषज्ञों, प्रोफेसरों ने उनकी जांच की । बार-बार सीने में दर्द और गुर्दे की बढ़ती समस्या चिंता के मुख्य विषय हैं। आगे की जांच शुक्रवार को होगी।’’ सूत्रों के अनुसार, सेहत की वजह से शरीफ पीएमएल-एन के नेताओं से शायद नहीं मिलेंगे। 

प्रमुख खबरें

Uber Cup क्वार्टर फाइनल में जापान से हारी भारतीय महिला टीम

Home Decor Ideas: गर्मियों में अपने घर को ऐसे करेंगे डेकोर, तो ठंडा-ठंडा कूल-कूल रहेगा आपका कमरा

Chitrakoot Jail से भागने की साजिश रचने के मामले में विधायक Abbas Ansari की जमानत याचिका खारिज

LS Polls 2024: मैं माफी मांगता हूं…भरे मंच से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने क्यों कही ऐसी बात?