Nawazuddin Siddiqui की पत्नी के वकील ने हाई कोर्ट में कहा- स्थिति प्रतिकूल होने के कारण बात करने में असमर्थ

By रेनू तिवारी | Mar 03, 2023

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की परित्यक्ता पत्नी की ओर से पेश वकील रिजवान सिद्दीकी ने बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया कि "घर में स्थिति इतनी प्रतिकूल है" कि वह अपने मुवक्किल से बात नहीं कर पा रहे हैं और इस तरह जवाब दाखिल नहीं कर पा रहे हैं। अभिनेता की पत्नी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की स्थायी निवासी हैं और युगल के 2010 में हुई शादी से दो बच्चे हैं। दोनों का तलाक (खुला) 2011 में हुआ था। दोनों बच्चे भी संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक हैं और वहां रहते हैं। जबकि अभिनेता ने दावा किया कि वह उनके कल्याण के लिए हर महीने 10 लाख रुपये भेजते हैं। इस बात का जिक्र उन्होंने अपनी याचिका में किया हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Babil Khan TROLLED | इरफान खान के बेटे बाबिल का लुक देखकर भड़के लोग, कर दी उर्फी जावेद से तुलना


करीब 40 दिन पहले पत्नी और बच्चों के मुंबई आने के बाद दंपति के बीच अनबन हो गई, जिसके बाद दोनों में कानूनी लड़ाई छिड़ गई। सिद्दीकी की याचिका में कहा गया था कि बच्चों को यूएई से भारत लाने से पहले उनकी इजाजत नहीं ली गई थी।अभिनेता का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता प्रदीप थोराट ने कहा था कि बच्चे स्कूल नहीं जा रहे थे, और जब अदालत ने पूछताछ की, सिद्दीकी ने पिछली सुनवाई के दौरान जस्टिस एएस गडकरी और पीडी नाइक की बेंच को बताया था कि बच्चे अपनी जैविक मां के साथ हैं।

 

इसे भी पढ़ें: शाहरुख खान की Paathan ने दी प्रभास की Baahubali 2 को पटखनी! सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनीं


पीठ ने अधिवक्ता सिद्दीकी से कहा था कि वह बच्चों की शिक्षा के संबंध में फैसले के बारे में अदालत को सूचित करें। अधिवक्ता ने शुक्रवार को अदालत को सूचित किया कि उन्होंने मुंबई के चार स्कूलों के बारे में पूछताछ की थी और ऑनलाइन स्कूली शिक्षा एक विकल्प हो सकता है या नहीं, यह पता लगाने के लिए दुबई के स्कूल से भी संपर्क किया था। सिद्दीकी ने कहा कि दुबई के स्कूल ने सहमति दे दी है।


उन्होंने आगे कहा कि उनके मुवक्किल की हालत ऐसी थी कि उन्हें और बच्चों को 81 रुपये लेकर घर से बाहर निकाल दिया गया था और यही उनके पास था। सिद्दीकी के मुताबिक, अलग रह रही पत्नी और बच्चे फिलहाल एक रिश्तेदार के यहां रह रहे थे। सिद्दीकी ने कहा कि छोटा बच्चा कुछ भी कहने के लिए बहुत छोटा था, वहीं 12 साल की बेटी ने कहा था कि वह अभिनेता से नहीं मिलना चाहती।


पीठ ने इन सभी विवरणों को हलफनामे में शामिल करने के लिए कहा और सिद्दीकी को जवाब दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। उच्च न्यायालय में अभिनेता की याचिका में मांग की गई थी कि दोनों बच्चों को पेश किया जाए और उनकी पूरी अभिरक्षा उन्हें दी जाए ताकि वे फिर से अपनी शिक्षा शुरू कर सकें।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला