राजग सरकार ने नहीं बढ़ाए कर, मोदी बोले- फिर भी धीमी नहीं हुई विकास की गति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2019

राजमुंदरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच सालों में कर नहीं बढ़ाए लेकिन इससे विकास की गति धीमी नहीं हुई। उन्होंने ईमानदार करदाताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न कल्याणकारी परियोजनाओं को लागू करना, ऐसे ही लोगों की वजह से संभव हो पाया। उन्होंने आंध्रप्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का उल्लेख किया। शुक्रवार के बाद से राज्य में दूसरी बार उन्होंने मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ अपने ‘यू टर्न बाबू’ वाला तंज दोहराया और तेदेपा सुप्रीमो पर पोलावरम परियोजना में भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया। 

इसे भी पढ़ें: TRS को वोट देना BJP को वोट देने जैसा, कांग्रेस ही देगी भाजपा को टक्कर: राहुल गांधी

यहां जनसभा में उन्होंने कहा कि पांच सालों में, कोई नया कर नहीं लगा, इतना ही नहीं हम उन्हें कम करते रहे हैं। लेकिन विकास की गति तेज रही। हालांकि पिछली सरकारें परियोजनाओं को लागू करने में धन की कमी की शिकायत करती रहीं। राफेल विमान के संबंध में पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी की टिप्पणी का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि राफेल (विमान) खरीदने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे। नायडू पर हमले तेज करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि तेदेपा पोलावरम सिंचाई परियोजना में देरी करना चाहती है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव मोदी बनाम मोदी ही है

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इसे प्राथमिकता दी थी और इसलिए 2014 में सत्ता में आने के बाद हमने पहली ही कैबिनेट बैठक में इसे स्वीकृति दी। साथ ही कहा कि केंद्र ने राज्य के लिए अब तक 7,000 करोड़ रुपये जारी किए हैं। मोदी ने कहा कि एक तरफ वे सही से खर्च नहीं कर रहे और दूसरी तरफ इसमें देरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह परियोजना किसानों के लिए जीवन-मरण का सवाल है और इसको लागू करने से पेयजल की जरूरतें भी पूरी होंगी। मोदी ने कहाल कि यू टर्न बाबू के लिए पोलावरम परियोजना एटीएम की तरह है- इससे पैसा लें और भ्रष्टाचार करें। वह किसको फायदा पहुंचाना चाहते हैं, आप जानते हैं।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार