दोहा विश्व चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा का खेलना हुआ मुश्किल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 03, 2019

मुंबई। स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की कोहनी का आपरेशन हुआ है जिससे दोहा में 27 सितंबर से छह अक्तूबर तक विश्व चैम्पियनशिप में उनकी भागीदारी अनिश्चित हो गई है। पता चला है कि इससे उबरने में उन्हें तीन से चार महीने का समय लगेगा जिससे उनकी सितंबर-अक्तूबर में होने वाली प्रतिष्ठित विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेने पर संशय बन गया है। यह भी निश्चित है कि हरियाणा का यह एथलीट अंतरराष्ट्रीय सत्र के ज्यादातर हिस्से में नहीं खेल पायेगा जिसमें डायमंड लीग सीरीज भी शामिल है।

नीरज का आपरेशन कोकिलाबेन अस्पताल में डाक्टर दिनशॉ पर्डीवाला ने किया। नीरज ने ट्वीट किया कि डॉक्टर दिनशॉ पर्डीवाला से मुंबई में आपरेशन कराया । अभ्यास शुरू करने के लिये कुछ महीने इंतजार करना होगा। हर दुर्घटना के पीछे कुछ अच्छा छिपा होता है। ईश्वर आपको और बेहतर बनाना चाहते हैं। इक्कीस बरस के नीरज को अप्रैल में एनआईएस पटियाला में खेलते हुए कोहनी में दर्द हुआ था। डॉक्टर पर्डीवाला इससे पहले सुशील कुमार, साइना नेहवाल, पी वी सिंधू, योगेश्वर दत्त, विनेश फोगाट, अखिल कुमार, एच एस प्रणय का इलाज कर चुके हैं ।

इसे भी पढ़ें: एथलेटिक्स महासंघ ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए इन खिलाड़ियों को किया नामांकित

कोहनी की चोट के कारण वह दोहा में 21 से 24 अप्रैल तक एशियाई चैम्पियनशिप भी नहीं खेल सके। नीरज से जुड़े करीबी सूत्र ने कहा कि नीरज के हाथ में स्लिंग सात से 10 दिन तक रहेगा। इसके बाद ही उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। जिन डाक्टरों ने सर्जरी की है, उनके अनुसार उन्हें थ्रो शुरू करने में कम से कम तीन महीने लगेंगे।

प्रमुख खबरें

China का हाथ पकड़कर सीधा चांद पर लैंड करेगा पाकिस्तान, Change-6 Mission के जरिए भेजा अपना सैटेलाइट

ICC Test Team Rankings: भारत से छिन गया नंबर 1 टेस्ट टीम का ताज, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर काबिज

क्या थायराइड की वजह से आपका भी वजन तेजी से बढ़ रहा है? इस तरह से करें कंट्रोल

आर्थिक क्षेत्र में नित नए विश्व रिकार्ड बनाता भारत