Whatsapp को कड़ी टक्कर देने आ गया नया RCS मैसेजिंग एप, जानें कैसे काम करता है

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 19, 2024

Whatsapp को टक्कर देने के लिए मार्केट में आया नया प्लेटफॉर्म। वहीं इस एप की तुलना ऐपल iMessage से की जा रही है। यही वजह है कि कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है Rich Communication Service (RCS) से SMS और  Whatsapp को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। यहां बताया गया है कि Google का एंड्रॉइड मैसेजिंग सिस्टम RCS व्हाट्सएप से कैसे अलग है।

कैसे करता है काम?

RCS का सीधा तरीका है कि आप इस एप के जरिए किसी को भी मौसेज भेज सकते हैं और इसमें इमोजी और मल्टीमीडिया का भी यूज किया जा सकता है। इससे आप स्मार्ट तरीके से मैसेज भेज सकते हैं। मैसेज भेजने के लिए आपको Cellular की जरुरत होती है, लेकिन इसके किसी की जरुरत नहीं है। इसे आप दोनों तरीके से काम करता है।

iPhone में कैसे यूज करें

इसे अभी iPhone के लिए लॉन्च नहीं किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2024 के आखिरी तक इसे लाया जाएगा। वहीं एंड्रॉयड यूजर्स इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। बता दें कि, गूगल की तरफ से इस सर्विस को साल 2007 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से कंपनी लगातार इस पर काम कर रही है।

प्रमुख खबरें

Dawood Ibrahim के पूर्व सहयोगी सलीम डोला के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

देश में प्रभावी रक्षा उद्योग का माहौल बन रहा : General Manoj Pandey

Alabama में दूसरी बार नाइट्रोजन गैस सुंघाकर दिया जाएगा मृत्युदंड

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी