England के खिलाफ टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को झटका, जैमीसन और हेनरी बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 14, 2023

वेलिंगटन। इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड को तेज गेंदबाज  काइल जैमीसन की सेवाएं नहीं मिलेंगी जो पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण टीम से बाहर हो गये है।  ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है। जैमीसन के साथी तेज गेंदबाज मैट हेनरी भी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार से साथ होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। इन दोनों की जगह नये गेंदबाज स्कॉट कुगलेइजन और जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है।

जैमीसन पिछले साल जून से इस चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन उनकी चोट फिर से उभर आयी। टीम ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

इसे भी पढ़ें: Valentine's Day पर फिर से सात फेरे ले रहें है भारतीय क्रिकेट स्टार Hardik Pandya, जानिए क्यों दूसरी बार कर रहे हैं शादी

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘काइल के लिए ऐसा होना वास्तव में बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी। जून में चोटिल होने के बाद से वह चिकित्सा दल की निगरानी में थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ काइल को कोई दर्द नहीं हो रहा था लेकिन स्कैन (जांच) में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ दिख रहा था। शुक्रवार को एक और जांच के बाद हम चोट की गंभीरता को देखते हुए आगे के बारे में सोचेंगे।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar