ICICI Bank के MD और CEO के पद छोड़ने की खबरें, बैंक ने किया अफवाह का खंडन

By रितिका कमठान | May 02, 2024

प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ संदीप बक्शी की सेवाएं समाप्त किए जाने की खबरें इन दिनों जोर पकड़ रही है। बैंक को लेकर इस तरह अफवाहों का दौर बीते कुछ दिनों से लगातार जारी है। इसी बीच अब आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एमडी और सीईओ संदीप बक्शी के इस्तीफे की खबरों पर जवाब दिया है।

 

बैंक ने संदीप बक्शी के इस्तीफे की खबरों का खंडन किया है। बैंक के अनुसार यह खबरें मनगढ़ंत और पूरी तरह से गलत है। बैंक ने यह भी कहा है कि बैंक के शेयरों को गिराने और शेरहोल्डर्स को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से यह अफवाह फैलाई जा रही है। 

 

बैंक ने अफवाह से किया किनारा 

आईसीआईसीआई बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेगुलेटरी फाइलिंग दाखिल की है। इसके अनुसार सीईओ के बैंक को छोड़ कर जाने की खबरें बिल्कुल निराधार है। रिपोर्ट में कहा गया था कि सीईओ के आईसीआईसीआई बैंक को छोड़कर जाने के कारण बैंक में काफी उछाल-पुथल का माहौल है। हालांकि अब बैंक ने अपना बयान भी जारी कर इस रिपोर्ट का खंडन किया है। बैंक ने कहा है कि आर्टिकल में जो जानकारी दी गई है आईसीआईसीआई बैंक के एमडी निजीकरण के कारण अपना पद छोड़ना चाहते हैं। रिपोर्ट में दी गई जानकारी पूरी तरह से गलत है और बैंक इस जानकारी का खंडन करता है। 

 

आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि यह जानकारी बिल्कुल काल्पनिक, निराधार और भ्रामक भी है। बैंक की मानें तो ऐसा लगता है की अफवाह किसी गलत मकसद को पूरा करने, बैंक और इसके शेयरहोल्डर्स के हितों को हानि पहुंचाने, दुर्भावना पूर्ण इरादे के साथ इस अफवाह को फैलाया गया है। बैंक ने इन अफवाहों के आने के बाद ये जानकारी न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज, सिंगापुर स्टॉक एक्सचेंज जापान सिक्योरिटीज डीलर एसोसिएशन और सिक्स स्विस एक्सचेंज लिमिटेड को भी दी है ताकि बैंक के शेयरों और निवेशकों पर कोई नकारात्मक असर ना हो।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: घाटकोपर में होर्डिंग लगाने वाली कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

Karnataka: बेंगलुरु में संदिग्ध हालात में एक छात्रा का शव मिला, जांच जारी

इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की कोई अवमानना नहीं- Arvind Kejriwal के अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा वाले दावे पर Amit Shah

Aishwarya Rai Bachchan कान महोत्सव के रेड कार्पेट पर काले गाउन में नजर आईं