एनजीटी ने एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर रोक लगाई

By विजयेन्दर शर्मा | Feb 21, 2022

चंडीगढ़  पंचायत विभाग के साथ प्री बजट बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार ने पहले ही अंतर जिला काउंसिल बनाकर पंचायतों के अधिकार बढ़ाए हैं। आज उस काउंसिल के काम का भी रिव्यू किया गया। आज बहुत सारे सुझाव बजट के लिए आए हैं। हम हर वर्ग के साथ बजट पर चर्चा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव का मामला अभी कोर्ट में है, उम्मीद है जल्द चुनाव होंगे। अगर चुनाव में देरी होती है तो एक कमेटी बनाने का सुझाव आया है जो अधिकारियों के साथ मिलकर पंचायतों के काम कराने में परामर्श दें ।

 

सरकार ने पहले ही इंटर डिस्ट्रिक काउंसिल बनाकर पंचायतों के अधिकार बढ़ाए  आज उस काउंसिल के काम का भी रिव्यू किया गया आज भी बहुत सारे सुझाव बजट के लिए आए  पंचायतों की आय बढ़ाने के लिए राज्य सरकार केवल रिकमेंडेशन कर सकती है,फैसला पंचायतों को ही करना होगा हम हर वर्ग के साथ बजट पर चर्चा कर रहे हैं ।

 

इसे भी पढ़ें: 1 साल के लिए पांचवीं और 8वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी।


एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा आईआईटी की टीम गुरुग्राम में हुए हादसे की कर रही है जांच इसके अलावा भी जितनी शिकायतें आई हैं उन सभी की जांच कराएंगे  ।   गलत रजिस्ट्री की शिकायतों की जांच होनी जरूरी है जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी ।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के हजारों किसानों के जीवन में ‘कुसुम’ लाई खुशहाली


एनजीटी ने एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर रोक लगाई । 1 अप्रैल से 10 साल पुराने डीजल ऑटो गुरुग्राम में नहीं चलेंगे  । 10 साल पुराने डीजल ऑटो गुरुग्राम से हटाए जाएंगे, NGT के आदेश के बाद हरियाणा सरकार का फैसला । आदेश के बाद करीब पांच हजार डीजल ऑटो सडकों से हटेंगे,ऑटो चालको ने भी जताई सहमति ,10 साल पुराने डीजल ऑटो के बदले नया ई रिक्शा लेने पर मिलेगी 80 हजार कि सब्सिडी ।  इस बैठक में विकास एवम् पंचायत मंत्री  देवेन्द्र बबली मौजूद रहे। प्रदेशभर की जिला परिषद के सीईओ, जनप्रतिनिधि व विभाग के अधिकारी भी बैठक में शामिल थे। 

प्रमुख खबरें

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित