NHDC ने 200 करोड़ रुपये की अनियमितता पकड़ी, मामला सीबीआई को भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 08, 2018

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय हथकरघा विकास निगम (एनएचडीसी) ने करीब 200 करोड़ रुपये की अनियमितता पकड़ी है। धागा आपूर्ति कोष में कथित गड़बड़ी का मामला निगम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भेज दिया है। कपड़ा सचिव अनंत कुमार सिंह ने पीटीआई -भाषा से कहा कि पिछले सप्ताह सौंपी गई एक जांच रपट से करीब 200 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का मामला सामने आया है। एनएचडीसी ने यह मामला सीबीआई को भेज दिया है।

जांच में यह सामने आया है कि धागे की आपूर्ति के बिना भी कुछ लेनदेन दिखाए गए हैं। सिंह ने कहा अभी तक इस तरह के मामले लखनऊ क्षेत्र और ग्रेटर नोएडा से सामने आये हैं। हालांकि, इस मामले के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हो सकते हैं। 

कपड़ा सचिव ने कहा कि सीबीआई को यह मामला सौंपा गया है क्योंकि उसे इस तरह के मामलों में विशेषज्ञता हासिल है। एनएचडीसी कपड़ा मंत्रालय के तहत आने वाला सार्वजनिक उपक्रम है। इस बारे में एनएचडीसी को भेजे गए मेल का जवाब नहीं मिला। सिंह ने कहा कि एनएचडीसी ने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच बिठा दी है। एनएचडीसी से कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करे कि इससे बुनकरों को किसी तरह की परेशानी न हो। 

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला