Attack on NIA Team in Bengal | बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर में NIA टीम पर हमला, कई अधिकारी घायल, गाड़ी को बुरी तरह से तोड़ा

By रेनू तिवारी | Apr 06, 2024

पश्चिम बंगाल: बंगाल के पश्चिम मिदनापुर में भूपतिनगर विस्फोट की जांच करने गए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दो अधिकारी घायल हो गए, क्योंकि जांच टीम को अज्ञात बदमाशों ने निशाना बनाया। एनआईए की टीम सीएपीएफ के साथ भूपतिनगर ब्लास्ट के संबंध में शुक्रवार रात एक व्यक्ति को पकड़ने गई थी। उन पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया और पथराव किया।

 

इसे भी पढ़ें: Deepak Saxena Join BJP | कमलनाथ के करीबी और कांग्रेस के पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना बीजेपी में शामिल, पूर्व सीएम से 45 साल पुराना नाता तोड़ा


बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में शनिवार सुबह छापेमारी के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम पर हमला किया गया। भूपतिनगर इलाके में हुए इस हमले में आतंक रोधी एजेंसी का एक अधिकारी घायल हो गया है।


एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि एनआईए की एक टीम भूपतिनगर में हुए एक विस्फोट के सिलसिले में छापेमारी करने पहुंची थी. तलाशी अभियान के दौरान भीड़ ने अचानक टीम पर हमला कर दिया, जिससे एक वाहन का शीशा टूट गया।


एक वीडियो में दिखाया गया है कि कई पुरुष और महिलाएं पुलिस वाहन को रोक रहे हैं और पुलिस पर चिल्ला रहे हैं और उन्हें वापस जाने के लिए कह रहे हैं। महिलाएं हाथों में बांस के डंडे लेकर सुरक्षाकर्मियों के सामने सड़क पर बैठी नजर आईं.


एनआईए के एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि स्थानीय पुलिस स्टेशन को छापेमारी के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया था, फिर भी उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थीय़


हालांकि, पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम सुबह 5.30 बजे भूपतिनगर गई - अपेक्षा से काफी पहले - और फिर अतिरिक्त सुरक्षा बल को बुलाया।


एनआईए द्वारा स्थानीय पुलिस स्टेशन में मनबेंद्र जाना और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। आतंक निरोधी एजेंसी ब्लास्ट मामले में जना को गिरफ्तार करने के लिए भूपतिनगर गई थी।


भूपतिनगर विस्फोट दिसंबर 2022 में भूपतिनगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नारीबिला गांव में एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता के घर पर हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। एनआईए ने जून 2023 में मामले की जांच शुरू की।


एनआईए टीम पर हमला 5 जनवरी को बंगाल के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमले के ठीक दो महीने बाद हुआ। निष्कासित टीएमसी नेता शेख शाहजहाँ को हमले के संबंध में लगभग दो महीने बाद गिरफ्तार किया गया था। . ईडी टीम पर 5 जनवरी को हुए हमले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उनके कुछ सहयोगियों, जिनमें उनके सुरक्षा गार्ड के साथ-साथ उनके भाई भी शामिल हैं, को भी गिरफ्तार किया है।



प्रमुख खबरें

Income Tax Department ने आगरा में छापे के दौरान 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की

Gurugram की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

Neelam Sanjeev Reddy Birth Anniversary: आंध्र प्रदेश के पहले सीएम और देश के छठे राष्ट्रपति थे नीलम संजीव रेड्डी

खतरनाक मोड़ पर खड़ा है देश, लोकतंत्र और संविधान को बचाना होगा: Bhagwant Mann