जापान में फिर से गिरफ्तार हुए निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 04, 2019

तोक्यो। निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में बेल पर रिहा हुए घोसन को बृहस्पतिवार की सुबह फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। घोसन 100 दिनों से अधिक जेल में रहने के बाद बमुश्किल एक महीने पहले जमानत पर रिहा हुए थे। घोसन की यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब एक ही दिन पहले बुधवार को उसके खिलाफ नये चौथे मुकदमे की तैयारी शुरू की गयी। सरकारी टेलीविजन एनएचके एवं अन्य स्थानीय मीडिया ने बताया कि घोसन को बृहस्पतिवार की सुबह मध्य तोक्यो की जेल में ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें: ईरान-इराक सीमा पर 5.2 तीव्रता का भूकंप, नुकसान की खबर नहीं

जापानी मीडिया के अनुसार, नया मुकदमा निसान की कम से कम 320 लाख डॉलर की राशि ओमान स्थित एक वितरक को हस्तांतरित करने को लेकर है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इनमें से कुछ राशि का इस्तेमाल एक लग्जरी नाव खरीदने में किया गया जिसका इस्तेमाल घोसन एवं उसके परिजन करते थे।

इसे भी पढ़ें: विश्व पर पहले की तुलना में अब परमाणु बम के प्रयोग का खतरा बढ़ा- UN

हालांकि खबर सामने आने के बाद घोसन ने ट्विटर पर कहा था कि वह इस बारे में अगले सप्ताह पत्रकारों से बातें करेंगे। उसने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं जो हुआ उसका सच बताने के लिये तैयार हो रहा हूं। मंगलवार 11 अप्रैल को प्रेस कांफ्रेंस।’’

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा