नीतीश ने लालटेन के दिन खत्म होने की बात कही, तो लालू ने बताया पलटुओं का सरदार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 08, 2019

पटना। लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में प्रचार जोर पकड़ने के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में बिजली की पर्याप्त आपूर्ति से ‘लालटेन’ के दिन पूरे हो गए हैं। लालटेन लालू प्रसाद नीत राजद का चुनाव चिह्न है और पूर्व मुख्यमंत्री (लालू) चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में हैं। लालू ने नीतीश की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए टि्वटर के जरिए कहा, ‘‘एक डाल से दूसरी डाल पर फुदकने वाले प्राणी का बयान पढ़ लीजिए । 5 साल में बदली 5 पार्टी और 5 सरकार। तभी तो कहलाता है पलटुओं का सरदार।

कुमार ने जमुई लोकसभा क्षेत्र में एक चुनाव रैली में राजद पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘बिहार में हर घर में बिजली पहुंच गई है। अब लालटेन का कोई उपयोग नहीं है।’’ जदयू सुप्रीमो वहां राजग के घटक दल लोजपा सांसद चिराग पासवान के लिए प्रचार करने गए थे। कुमार ने भाजपा से नाता तोड़ने के चार साल बाद 2017 में राजग में लौटने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार के हित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया था। 

इसे भी पढ़ें: भारत से ज्यादा पाकिस्तान का गुणगान कर रही है कांग्रेस: नरेन्द्र मोदी

 

उन्होंने आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। लालू ने 2014 की अखबार की एक कतरन को साझा किया, जिसमें कुमार का यह बयान छपा था, ‘‘मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा पर दोबारा भाजपा का साथ नहीं लूंगा। ’’ 

प्रमुख खबरें

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh