कोई भी निजी स्कूल मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा सकेगा : केजरीवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 19, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अभिभावकों को आश्वस्त किया कि जब तक राष्ट्रीय राजधानी में उनकी ‘ईमानदार सरकार’ सत्ता में है, किसी भी प्राइवेट स्कूल को मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों की तरह ही उनकी सरकार आगे भी दिल्ली में स्कूल फीस पर नियंत्रण रखेगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव के लिए BJP की लिस्ट जारी, देखें पूरी सूची

केजरीवाल ने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, ‘‘जब तक दिल्ली में ईमानदार सरकार है, अभिभावकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। दिल्ली के किसी भी प्राइवेट स्कूल को फीस की मनमानी नहीं करने देंगे। पिछले पांच सालों की तरह आगे भी फीस पर नियंत्रण रखेंगे।’’

उनका यह बयान आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आया है। दिल्ली सरकार ने अप्रैल 2018 में एक परिपत्र जारी करके सरकारी जमीन पर चल रहे गैर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षा निदेशालय की मंजूरी के बिना ट्यूशन फीस में वृद्धि करने पर पाबंदी लगा दी थी। उस साल मई में सरकार ने 575 निजी स्कूलों को यह भी निर्देश दिया था कि वे जून 2016 से जनवरी 2018 के बीच वसूली गयी अधिक फीस को नौ फीसदी ब्याज के साथ अभिभावकों को लौटाएं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार की लापरवाही से निर्भया के आरोपी आज तक फांसी पर नहीं लटके: जावड़ेकर

प्रमुख खबरें

Car Sunroof: कार सनरूफ के बेनिफिट्स और उनका सही इस्तेमाल

फर्जी बातें बोलने पर भारत ने लगाई अमेरिका की क्लास, जयशंकर ने अच्छे से बताया कौन है Xenophobic

एक्शन ड्रामा फिल्म में नजर आएंगे Vijay Deverakonda, निर्देशक रवि किरण कोला के साथ किया बड़ा सहयोग

आप ढोकला, डोसा खाइए, हम क्या खाएंगे, येआप तय नहीं कर सकते, नदिया में ममता का बीजेपी पर तीखा प्रहार