किसी ने भी नहीं सोचा था कि एक रैली से मणिपुर में हिंसक हमले होने लगेंगे : CM Biren Singh

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 11, 2024

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को कहा कि किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि मेइती समुदाय की ओर से अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिये जाने की मांग के खिलाफ आयोजित एक रैली हिंसा का कारण बनेगी।

पिछले साल मई में पूर्वोत्तर राज्य में जातीय संघर्ष भड़कने के महीनों बाद सिंह ने यह टिप्पणी की है। इस हिंसा में 200 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और निजी और सरकारी संपत्तियों को भी नष्ट कर दिया गया था।

ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर (एटीएसयूएम) द्वारा मेइती समुदाय की मांग का विरोध करते हुए तीन मई, 2023 को एक रैली आयोजित की गई थी, जिसके बाद हिंसा शुरू हो गई।

इंफाल पूर्व जिले के लमलाई में एक सरकारी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जब एटीएसयूएम ने मेइती द्वारा अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग के खिलाफ एक रैली आयोजित करने का फैसला किया, तो लोगों के एक वर्ग की प्रच्छन्न मंशा को लेकर कोई सूचना नहीं थी।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि रैली के माध्यम से सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, किसी ने कभी नहीं सोचा था कि रैली हिंसा का कारण बनेगी।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fourth Phase Voting । 96 लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, कई प्रमुख उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का होगा फैसला

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका