North Korea ने अपने पूर्वी जलक्षेत्र में मध्यम दूरी की मिसाइल दागी : South Korea

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2024

सियोल। उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट के जलक्षेत्र की ओर मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी। इस प्रक्षेपण के बाद क्षेत्र में तनाव और बढ़ गया। दक्षिण कोरिया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने कहा कि मिसाइल को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग के पास एक क्षेत्र से प्रक्षेपित किया गया था, लेकिन उसने फिलहाल यह नहीं बताया कि मिसाइल ने कितनी दूरी तय की। 


उत्तर कोरिया ने पिछले महीने अपनी नई, मध्यम दूरी की हाइपरसोनिक मिसाइल के लिए ठोस-ईंधन चालित एक इंजन का परीक्षण किया था। इससे पहले, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने परमाणु आयुद्ध ले जाने में सक्षम उन रॉकेट को दागे जाने के अभ्यास का निरीक्षण किया जिन्हें दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए बनाया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Al Jazeera चैनल का प्रसारण अब इजराइल में नहीं होगा : PM Netanyahu


जापान के तट रक्षक ने देश के रक्षा मंत्रालय का आकलन साझा करते हुए बताया कि मिसाइल पहले ही जल क्षेत्र में उतर चुकी है लेकिन इसके बावजूद उसने क्षेत्र से गुजरने वाले पोतों से सावधानी बरतने का आग्रह किया। जापानी प्रसारणकर्ता ‘एनएचके’ ने कहा कि मिसाइल देश के विशेष आर्थिक क्षेत्र तक संभवतः नहीं पहुंची।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश