North Korea ने क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 24, 2023

सियोल। उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने एक दिन पहले अपने पूर्वी तट पर लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया। बाद में दक्षिण कोरियाई सेना ने भी इसकी पुष्टि की। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने कहा कि इन परीक्षणों का उद्देश्य हथियारों का संचालन करने वाली इकाई की त्वरित प्रतिक्रिया क्षमताओं तथा मिसाइलों की विश्वसनीयता की पुष्टि करना था।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के Enron scandal से की जा रही है भारत के अडाणी संकट की तुलना? जानें कैसे एक रिपोर्ट ने अरबों की कंपनी का दीवाला निकाला

यह परीक्षण ऐसे समय में किया गया, जब अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के परमाणु खतरों से निपटने की अपनी तैयारी मजबूत करने के उद्देश्य से वाशिंगटन में एक अभ्यास किया। प्योंगयांग की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने बताया कि उत्तरपूर्वी तट से छोड़े जाने के बाद चार मिसाइलों ने करीब तीन घंटे तक उड़न भरी और यह दिखाया कि ये 2,000 किलोमीटर दूर तक मार करने में सक्षम हैं।

प्रमुख खबरें

लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदी सुरक्षित

इंटरनेट मीडिया की त्रासदी: अमित शाह का फेक वीडियो, आरक्षण और सियासी आंच

Samsung Electronics का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा, Galaxy S24 की बिक्री रही प्रमुख वजह

Truth About Covid Vaccine: कोरोना के खिलाफ कभी रहा सबसे धारदार हथियार क्या बना रहा लोगों हार्ट अटैक का शिकार? कोवीशील्ड के कबूलनामे से करोड़ों लोग टेंशन में आए!