‘प्रदेश में एक भी दंगा नहीं’ योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि : अमित शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 30, 2022

सहारनपुर| केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उतर प्रदेश की योगी सरकार की यही उपलब्धि है कि पांच वर्ष में राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ।

शाह ने यहां सहारनपुर देहात विधानसभा सीट के प्रत्याशी जगपाल सिंह के समर्थन में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि योगी की सरकार में पांच वर्ष में कोई दंगा नहीं हुआ, जबकि समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हर जनपद मे बाहुबली, मिनी सीएम, घोटाले, दंगे होते थे।

उन्होंने कहा, ‘‘योगी जी ने उतर प्रदेश को इंडस्ट्री, मेडिकल कालेज, विश्वविद्यालय, हवाईअड्डे दिए हैं, जबकि डकैती में 70 फीसदी, लूट में 65, हत्या में 30, अपहरण व बलात्कार की घटनाओ मे 35 प्रतिशत की कमी की है।’’

उन्होंने कहा कि सपा शासन काल में अखिलेश के चहेते जिन भूमाफियाओं ने उत्तर प्रदेश की 2000 करोड़ रुपये की भूमि कब्जा ली थी उस पर योगी जी ने बुलडोजर चलाकर उसे मुक्त कराया, जहां अब उसी जमीन पर गरीबों के आवास बनेंगे और प्रदेश के विकास के लिए उद्योगलगेगी।

शाह ने कहा कि योगी सरकार से पहले उतरप्रदेश मे 12 मेडिकल कालेज थे, इन पांच वर्षों में उन्हें 40 तक पहुंचाया, 1900 मेडिकल सीट को 4200 तक पहुंचाया, 28 नये इंजीनियरिंग कॉलेज, 26 पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने का काम किया है। अपने घोषणा पत्र में किये गये वादों मे 95 प्रतिशत कार्य पूरे किये हैं।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी