अब अमेरिका में भी मिलेगा Amul का दूध, एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध होगीं चार वैरायटी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2024

नयी दिल्ली। अमूल का दूध पहली बार भारत के बाहर मिलेगा। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) एक सप्ताह के भीतर अमेरिकी बाजार में दूध के चार किस्मों की पेशकश करेगा। इस पहल का मकसद भारतीय मूल और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करना है। जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने बताया, हम कई दशकों से डेयरी उत्पादों का निर्यात कर रहे हैं। यह पहली बार है कि हम भारत के बाहर ताजे दूध की पेशकश कर रहे हैं।


उन्होंने कहा, जीसीएमएमएफ ने अमेरिकी बाजार में ताजा दूध पेश करने के लिए 108 साल पुराने सहकारी संगठन मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एमएमपीए) के साथ समझौता किया है। उन्होंने कहा कि दूध संग्रह और प्रसंस्करण एमएमपीए करेगा, जबकि जीसीएमएमएफ विपणन और ब्रांडिंग करेगा। मेहता ने कहा, उत्पाद हमारा होगा। एक सप्ताह के भीतर अमूल ताजा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल स्लिम एन ट्रिम अमेरिकी बाजार में उपलब्ध होंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Bilawal Bhutto ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय को होली की शुभकामनाएं दीं


उन्होंने कहा कि ताजा दूध न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टेक्सास सहित अन्य शहरों में मिलेगा। जीसीएमएमएफ इस पहल के जरिए अनिवासी भारतीयों और एशियाई आबादी को लक्षित करेगा। बिक्री लक्ष्य के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि जीसीएमएमएफ अगले 3-4 महीनों तक ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा, हमें ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद है। मेहता ने कहा कि जीसीएमएमएफ निकट भविष्य में पनीर, दही और छाछ जैसे ताजा दूध उत्पाद भी पेश करेगा।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे