आईएनएक्स मीडिया प्रकरण: इंद्राणी मुखर्जी बनना चाहती हे सरकारी गवाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2019

नयी दिल्ली। अपनी बेटी की हत्या के आरोप में नामजद आरोपी पूर्व मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सरकारी गवाह बनने के लिए दिल्ली की एक अदालत में अर्जी लगायी है। आईएनएक्स मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम आरोपी हैं। भायखला जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होते हुए शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद मुखर्जी ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश सुनील राणा से कहा कि उसे माफ कर दिया जाए और बतौर आरोपी वह इस मामले में अपना पक्ष रखने के लिए वकील नहीं कर पायी है।

 

उसके आवेदन का संज्ञान लेते हुए अदालत ने दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण को आईएनएक्स मीडिया की पूर्व निदेशक मुखर्जी के सहयोग के लिए एक वकील नियुक्त करने का निर्देश दिया और मामले की अगली सुनवाई की तारीख 14 फरवरी तय की। मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा हत्याकांड में बाइकुला जेल में है। मुखर्जी और पी चिदम्बरम के अलावा उनके बेटे कार्ति का भी नाम 305 करोड़ रुपये से जुड़े इस मामले में सामने आया है। इस मामले का संबंध आईएनएक्स मीडिया को धन प्राप्ति के लिए 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से है। 

 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के संकल्प से पीछे हटने वाला नहीं, देश को लूटने वालों को डरना होगा: मोदी

 

सीबीआई ने 15 मई, 2017 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोप लगाया कि 2007 में विदेश से 305 करोड़ रुपये हासिल करने में इस मीडिया ग्रुप को मिली एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितता बरती गयी। उस समय पी चिदम्बरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। उसके बाद ईडी ने भी कंपनी के संस्थापकों पीटर मुखर्जी, पूर्व मीडिया कारोबारी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत धनशोधन का मामला दर्ज किया। मुखर्जी शीना बोरा की हत्या की कथित रूप से साजिश रचने को लेकर मुम्बई में सुनवाई का सामना कर रही है। शीना बोरा इंद्राणी के पूर्व पति से पैदा हुई बेटी थी।

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि