Odisha Train Accident: PM Modi बोले- हादसा दर्दनाक और विचलित करने वाला, जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

By अंकित सिंह | Jun 03, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बालासोर में उस दुर्घटना स्थल का जायजा लिया जहां शुक्रवार को तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थी और इसमें 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 900 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पूरी घटना को दर्दनाक और विचलित करने वाला बताया और साथ ही कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त सजा होगी। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि घायलों की मदद करने के लिए आसपास के लोगों का शुक्रिया करता हूं। साथ ही साथ उन्होंने ओडिशा सरकार का भी धन्यवाद कहा।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha Train Accident: बालासोर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, घटनास्थल का लिया जायजा, अस्पताल में घायलों से भी मिले


मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा कि यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है। मैंने घायल पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कल शाम को एक भयंकर हादसा हुआ, असहनीय वेदना मैं अनुभव कर रहा हूं। इस यात्रा में अनेक राज्यों के नागरिकों ने कुछ न कुछ गंवाया है। कई लोगों ने अपना जीवन खोया है। जिन परिवारजनों को injury हुई है, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। 


प्रधानमंत्री ने कहा कि जो परिजन हमने खोये हैं, वो तो वापस नहीं लौट पाएंगे, लेकिन सरकार उनके परिजनों के दुख में उनके साथ है। सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है। हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा उसको सख्त से सख्त सजा होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं ओडिशा सरकार और यहां के प्रशासन के सभी अधिकारियों का, जिन्होंने इस तरह की परिस्थिति में, उनके पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया। मैं यहां के नागिरकों का हृदय से अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस दुख की घड़ी में घटनास्थल पर जाकर देखकर आया हूं। अस्पताल में जो घायल नागिरक थे, उनसे मैंने बात की है। मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, लेकिन परमात्मा हम सबको शक्ति दे कि जल्द से जल्द हम इस दुख की घड़ी से निकलें।


बालासोर में हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में भयंकर ट्रेन हादसे का जायजा लेने के लिए बालासोर पहुंचे हैं। बालासोर में वह फिलहाल घटनास्थल पर पहुंचे हैं और राहत तथा बचाव कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही साथ वह घटना किस तरीके से हुई, इस पर भी व्यापक चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहत और बचाव कार्य में जुटे सुरक्षाकर्मियों से भी बातचीत की।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार