Odisha Train Tragedy: शरद पवार ने की विस्तृत जांच की मांग, प्रह्लाद जोशी बोले- 3 वर्षों से रेलवे दुर्घटना मुक्त थी

By अंकित सिंह | Jun 03, 2023

ओडिशा के बालासोर में भयंकर ट्रेन एक्सीडेंट में लगभग 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। शुक्रवार को यह एक्सीडेंट तब हुआ जब कोरोमंडल एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई। इसके बाद यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस की भी टक्कर हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में भयंकर ट्रेन हादसे का जायजा लेने के लिए बालासोर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और राहत तथा बचाव कार्य का निरीक्षण किया। घटना को लेकर नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं।


शरद पवार की मांग

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सभी की मांग है कि हादसे के मामले की विस्तृत जांच की जाए। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने लापरवाही दिखाई और सतर्कता नहीं दिखाई, उससे इतनी बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। बड़ी लापरवाही थी, उन्होंने रेलवे को तबाह कर दिया। 


प्रह्लाद जोशी का बयान

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि रेल दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले लगभग 3 वर्षों से रेलवे दुर्घटना मुक्त थी। इस खबर से मेरी सरकार और मुझे बहुत पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में रेल मंत्री स्वयं राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से दुर्घटना की जांच करेंगे। हम देखेंगे कि ऐसी कोई दुर्घटना नहीं होती है।


मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा कि यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है। मैंने घायल पीड़ितों से मुलाकात की। 

प्रमुख खबरें

Amit Shah का दावा, 3 चरणों में 200 सीटों के करीब पहुंच गया है NDA, दक्षिण भारत में बीजेपी होगी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी

यदि BJP लोकसभा चुनाव जीतती है तो सभी विपक्षी नेता जेल में होंगे : Arvind Kejriwal

Pooja Bedi के घर की नाबालिग नौकरानी के साथ थे Aditya Pancholi के संबंध! एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किए चौंकाने वाले खुलासे

Olympics 2036 की मेजबानी पर अनुराग ठाकुर, कहा- हम तैयार हैं अन्य दावेदारों का आसानी से कर सकते हैं मुकाबला