ओकिनावा ऑटोटेक की राजस्थान में नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना, कंपनी 150 करोड़ का निवेश करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 24, 2021

नयी दिल्ली। इलेक्ट्रिक दोपहया कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक ने राजस्थान में नया विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाई है। कंपनी इस संयंत्र पर 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी का इरादा कुछ नए उत्पाद पेश करने का है। इसके अलावा कंपनी ने अगले वित्त वर्ष 2021-22 में एक लाख इकाइयों की बिक्री का भी लक्ष्य रखा है। कंपनी ने हाल में बी2बी इलेक्ट्रिक दोपहिया ओकिनावा ड्यूल पेश किया है, जिसकी कीमत 58,998 रुपये है। यह वाहन आपूर्ति क्षेत्र को लक्ष्य कर उतारा गया है। कंपनी को उम्मीद है कि उसकी कुल बिक्री में इस खंड की हिस्सेदारी करीब 20 प्रतिशत रहेगी। 

इसे भी पढ़ें: बजट से पहले शेयर बाजारों में रहेगा उतार-चढ़ाव, विशेषज्ञों ने कहा- बाजार अर्थव्यवस्था की भविष्य की क्षमता के संकेतक हैं 

ओकिनावा ऑटोटेक के प्रबंध निदेशक एवं संस्थापक जीतेंदर शर्मा ने पीटीआई-से कहा, ‘‘हम नया संयंत्र लगा रहे हैं और नए उत्पाद पेश करेंगे। अगले वित्त वर्ष में हम कुल 150 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी का नया संयंत्र राजस्थान में पुराने कारखाने के पास ही लगाया जाएगा। शर्मा ने कहा, ‘‘नए संयंत्र की उत्पादन क्षमता पहले चरण में 5-6 लाख इकाई सालाना की होगी। भविष्य में इसे बढ़ाकर 10 लाख इकाई किया जा सकेगा।’’ नए उत्पादों के बारे में पूछने पर शर्मा ने कहा कि कंपनी बी2बी और बी2सी दोनों खंडों को लक्ष्य कर चल रही है।

प्रमुख खबरें

Kerala के कोझिकोड में ऑटो चालक की हत्या, आरोपियों तलाश शुरू

Noida में कपड़े बनाने की कंपनी में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल जलकर खाक

अलास्का की चोटी पर चढ़ाई करते वक्त गिरे पर्वतारोही का शव बरामद

अक्टूबर-दिसंबर में 448 अवसंरचना परियोजनाओं की लागत 5.55 लाख करोड़ रुपये बढ़ी