हिंदू आबादी में गिरावट की रिपोर्ट पर भाजपा बोली- अगर कांग्रेस के हवाले कर दिया तो हिंदुओं के लिए नहीं बचेगा कोई देश

By अंकित सिंह | May 09, 2024

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने बुधवार को प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि कहा कि यदि देश को कांग्रेस के हवाले छोड़ दिया गया तो हिंदुओं के लिए कोई देश नहीं बचेगा। अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “1950 और 2015 के बीच हिंदुओं की हिस्सेदारी 7.8% कम हो गई। मुस्लिम आबादी 43% बढ़ गई। दशकों के कांग्रेस शासन ने हमारे साथ यही किया। उन्हें छोड़ दिया जाए तो हिंदुओं के लिए कोई देश नहीं होगा।”

 

इसे भी पढ़ें: भारत में तेजी से घट रही हिंदुओं की आबादी, 65 साल में 43 फीसदी बढ़ गए मुस्लिम


अमित मालवीय की यह टिप्पणी ईएसी की उस रिपोर्ट के बीच आई है जिसमें कहा गया है कि भारत में 1950 से 2015 के बीच बहुसंख्यक हिंदू आबादी की हिस्सेदारी में 7.82 फीसदी (84.68 फीसदी से 78.06 फीसदी) की कमी आई है, जबकि मुस्लिमों की हिस्सेदारी जनसंख्या, जो 1950 में 9.84 प्रतिशत था, 2015 में बढ़कर 14.09 प्रतिशत हो गया, यानी उनकी हिस्सेदारी में 43.15 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी हिंदू आबादी में कमी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि पार्टी की मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति के कारण मुस्लिम आबादी में कमी आई है।

 

इसे भी पढ़ें: आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?


एएनआई से बात करते हुए, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "यह चिंता का विषय है और जनसंख्या में यह असंतुलन - मुस्लिम आबादी में वृद्धि और हिंदू आबादी में गिरावट, कांग्रेस के मुस्लिम तुष्टीकरण के कारण हुआ है।" मौर्य ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम लीग की तरह काम किया और इसलिए, देश में जनसंख्या में असंतुलन देखा गया। इसीलिए, देश को समान नागरिक संहिता (यूसीसी) की जरूरत है... हिंदुओं की तरह, मुस्लिम भी केवल एक ही व्यक्ति से शादी करेंगे। ये नहीं कि हम 5 और हमारे 25 के फॉर्मूले से संतुलन बिगड़े,' और फिर देश में एक और पाकिस्तान की मांग उठने लगती है। ऐसी चीजें होने से रोकने के लिए समान नागरिक संहिता जरूरी है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: लालू प्रसाद यादव की दोनों बेटियों के लिए आसान नहीं सियासी पिच, जानें सारण और पाटलिपुत्र के समीकरण

महाराष्ट्र के13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान, बीजेपी-ठाकरे में घमासान, आदित्य ने मंत्री पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

डेढ़ करोड़ की कार से 17 साल के लड़के ने टक्कर मारी, इंजीनियर पति-पत्नी की मौत, कोर्ट ने दी आरोपी लड़के को जमानत

विभव कुमार क्यों कहे जाते हैं Kejriwal’s Man Friday, मिला है टाइप-VI बंगला, किस राज्य से दिल्ली आए? जानिये सबकुछ