बंगाल में मतदान से पहले हटाए गए एक आईएएस और चार आईपीएस अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2021

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान होने से दो दिन पहले निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को एक आईएएस और चार आईपीएस अधिकारियों को हटा दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आदेश के अनुसार, अतिरिक्त महानिदेशक (पश्चिम जोन) संजय सिंह को हटाकर राजेश कुमार को नियुक्त किया गया है। झाड़ग्राम की जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी आयशा रानी को हटाकर उनके स्थान पर जोयेशी दासगुप्ता को नियुक्त किया गया है। झाड़ग्राम में 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होना है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापठक के बीच सुप्रिया सुले ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने इस जिले में केंद्रीय बलों की 127 कंपनियों को तैनात करने का निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार, डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी को हटाकर उनके स्थान पर अरिजीत सिन्हा को कार्यभार सौंपा गया है। इसी प्रकार कूचबिहार में देवाशीष धर को नया एसपी बनाया गया है। धर से पहले यह जिम्मेदारी के. कन्नन संभाल रहे थे।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने से पहले अधिनियम में मौजूद खामियों को दूर करें : मोइली

कोलकाता में पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) सुधीर नीलकंठ के स्थान पर आकाश माघरिया को कार्यभार सौंपा गया है। आयोग के सूत्रों ने कहा कि कई विपक्षी दलों द्वारा शिकायतें मिली थीं कि ये अधिकारी चुनाव में गड़बड़ी कर सकते हैं इसलिए आयोग को यह निर्णय लेना पड़ा।

प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी

Startup 10 साल में 300 गुना बढ़े, यूनिकॉर्न का घर बना भारत : केंद्रीय मंत्री Jitendra Singh