वनप्लस नॉर्ड CE4 का मुकाबले में नए जमाने के लिए ₹25 रुपये कुछ भी नहीं है

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 03, 2024

आप में से कई लोगों को 2020 का पहला वनप्लस नॉर्ड फोन याद होगा, जिसके साथ कंपनी सही उत्तर की तलाश में निकली थी। इसमें एक डिजाइन तत्व था जो अब तक बहुत ही कम है। प्रतिद्वंद्वियों ने ब्लू मार्बल फ़िनिश को बिल्कुल दोहराने का प्रयास नहीं किया है, जिसने इसे निश्चित तरीके से अलग कर दिया है। वर्षों बाद भी वनप्लस नॉर्ड सीई4  है फिर उस समय के पल को दर्शाता है। सेलाडॉन मार्बल, जैसा कि इसे कहा जाता है, अधिक हरा रंग है। इस समय भी इसको ताज़ा करने का प्रयास है जहां समानता प्रचलित कर रहा है। वनप्लस नॉर्ड CE4 का आने से  अब नथिंग फोन (2a) और वास्तव में Xiaomi की Redmi Note 12 सीरीज के साथ प्रतिस्पर्धा में शुरू हो गई है, जिसका अर्थ है कि यदि आप ₹25,000 रुपये के आसपास फोन की तलाश कर रहे हैं तो प्रभावशाली विकल्प है।

8 जीबी रैम के साथ आता है वनप्लस नॉर्ड CE4

मध्य-श्रेणी के एंड्रॉइड फोन हार्डवेयर के कारण काफी बेहतर हो गए हैं जो अब उनके लिए उपलब्ध है। इसके मूल में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिप है। वनप्लस ने सभी स्टोरेज विकल्पों में मानक स्पेक के रूप में 8 जीबी रैम के साथ बिल्कुल गलत नहीं किया है, लेकिन शायद एक चाल चूक गई है क्योंकि नथिंग फोन (2 ए) उच्चतम स्पेक वेरिएंट के लिए 12 जीबी रैम के साथ दीर्घायु प्रस्ताव जोड़ा है। कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, वह अतिरिक्त हेडरूम बहुत उपयोगी हो सकता है - और स्टोरेज से अतिरिक्त 8GB वर्चुअल रैम जोड़ना वास्तव में कोई विकल्प नहीं है।

फिर भी, वनप्लस नॉर्ड CE4 अधिकांश उपयोग के मामलों के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है, और सॉफ़्टवेयर में कुछ मात्रा जोड़ने के बावजूद, कोई दिक्कत या एनीमेशन झटका दिखाई नहीं देता है। वहीं नथिंग फोन (2ए) में इस सामयिक व्यवहार को नोट किया था, हालांकि ओएस या ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के बाद इसमें सुधार हुआ है। यहां तक ​​​​कि जब आप वनप्लस नॉर्ड सीई4 पर गेमिंग कर रहे हों, या लंबे समय तक कैमरा उपयोग सहित व्यापक मल्टीटास्किंग कर रहे हों, तब भी स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिप मेरी अपेक्षा से अधिक ठंडा रहता है। यह आंशिक रूप से चिप के जेन सुधारों से संबंधित है, और यह भी कि वनप्लस ने फोन के अंदरूनी हिस्से को कैसे डिज़ाइन किया है।

यह फोन ₹25,000 रुपये के आसपास स्मार्टफोन के बारे में मेरे पहले बिंदु पर वापस ले जाता है जो अब शायद 5 साल पहले की तुलना में काफी उन्नत है। क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 के साथ भी कुछ ऐसा ही किया है, जिसमें कोर डिज़ाइन और एआई प्रोसेस हैंडलिंग शामिल है। हालांकि चुनने के लिए बहुत कुछ नहीं है, और उनके द्वारा चलाए जाने वाले सॉफ़्टवेयर के अनुकूलन जैसे चर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि नॉर्ड CE4 तनावग्रस्त होने पर नथिंग फ़ोन (2a) की तुलना में थोड़ा बेहतर पकड़ रखता है।

खास बात यह है कि इस बार वनप्लस नॉर्ड CE4 के दो वेरिएंट बिक्री पर हैं - 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के लिए ₹24,999, लेकिन हमारी अनुशंसा ₹26,999 (8GB + 256GB) की कीमत वाला विकल्प होगा। नथिंग फोन (2a) की कीमत अब ₹23,999 से शुरू हो गई है, जिसमें 12GB रैम वैरिएंट को थोड़ा अधिक कीमत पर चुनने का विकल्प है (जो कि अभी लगभग ₹27,999 है)।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान