ONGC: चेयरमैन अरूण कुमार सिंह बने ओएनजीसी का प्रमुख, सेवानिवृत्त हो महारत्न पीएसयू का प्रमुख नियुक्त होने वाले पहले व्यक्ति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 07, 2022

तेल शोधन एवं विपणन कंपनी बीपीसीएल के पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार सिंह को बुधवार को ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया। यह पहला मौका है जब किसी सेवानिवृत्त अधिकारी को किसी महारत्न पीएसयू का प्रमुख नियुक्त किया गया है। एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, ‘‘मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने अरुण कुमार सिंह को तीन वर्ष के लिए ओएनजीसी का चेयरमैन नियुक्त करने के पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इसे भी पढ़ें: Audi होने वाली है महंगी, अगले साल बढ़ जाएगें भारतीय मॉडलों के दाम

सिंह बीपीसीएल के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक हैं।’’ ओएनजीसी के प्रमुख के तौर पर सिंह की नियुक्ति के बारे में खबर ‘पीटीआई-भाषा’ ने 17 नवंबर को ही दी थी। वह बीपीसीएल के प्रमुख के पद से अक्टूबर 2022 में सेवानिवृत्त हुए थे। ओएनजीसी के नियमित चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक का पद अप्रैल 2021 से ही रिक्त था। तेल मंत्रालय द्वारा आयु संबंधित मापदंडों में छूट देने के बाद सिंह इस पद के लिए पात्र हुए थे। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी सेवानिवृत्त व्यक्ति को किसी महारत्न कंपनी का चेयरमैन बनाया गया है।

प्रमुख खबरें

Baramati महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई, MVA राज्य में 30-35 लोकसभा सीट जीतेगा : Raut

संपत्ति लूटने की योजना बना रही है कांग्रेस, Karnataka के दावणगेरे में विपक्षी पार्टी पर खूब बरसे PM Modi

इंडी गठबंधन को लेकर भाजपा हमेशा से एक ही बात कहती आई है कि सिर्फ दल मिले हैं दिल नहीं मिले हैं - वीरेंद्र सचदेवा

Rajasthan में 18-19 वर्ष आयु वर्ग के करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मताधिकार का इस्तेमाल