अमेरिका ही PAK से खत्म कर सकता हैं आतंकवाद: पेंटागन कमांडर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 20, 2018

वाशिंगटन। युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैन्यबलों की अगुवाई के लिए नामित किये गये एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने कहा कि अफगानिस्तान में दीर्घकालिक स्थायित्व हासिल करने के लिए पाकिस्तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। लेफ्टिनेंट नजर ऑस्टिन मिलर ने अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो बलों के कमांडर के तौर पर अपनी नियुक्ति के सत्यापन से संबंधित सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्तान को न केवल कूटनीतिक तौर पर बल्कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अफगानिस्तान में समाधान का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की बड़ी उम्मीद होनी चाहिए कि वह इस समाधान का हिस्सा हो।

कांग्रेस की इस सत्यापन सुनवाई के दौरान सीनेट की सशस्त्र बल सेवा समिति के कई सदस्यों ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के लगातार बने रहने पर चिंता प्रकट की। मिलर ने सीनेटर डान सुल्लिवान के एक प्रश्न के उत्तर में कहा, यदि हमें वहां सफल होना है तो आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को वहां से उखाड़ फेंकना होगा। 

उन्होंने सवाल किया, पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाहों के रहने पर क्या हम प्रशिक्षण, सलाह या सहयोग से या सीटी से अपने राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित कर सकते हैं। सुरक्षित पनाहग इसे अधिक कठिन बनाते हैं। 

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला