OTT New Release | दिलजीत दोसांझ की जोगी से लकर दहन तक, ओटीटी पर ये फिल्में और वेब सीरीज हुई रिलीज

By रेनू तिवारी | Sep 16, 2022

जिस तरह हर फ्राइडे बॉक्स ऑफिस पर नयी फिल्म रिलीज होती है वहीं अब लोगों की पहली पसंद ओटीटी प्लेटफॉर्म हो गया हैं। ओटीटी मूवीज और वेब शो इस वीकेंड (16 सितंबर) को अलग अलग प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं। दिलजीत दोसांझ ने सिख दंगों के बाद उनकी सिचुएशन को लेकर फिल्म जोगी बनायी है, जिसे उन्होंने नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वेब शो दहन के साथ पुराने अंधविश्वास, ओटीटी इस सप्ताह दिलचस्प फिल्मों और वेब शो से भरा हुआ है। आप इस हफ्ते कई बड़ी फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज हुई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: ईद पर होगी पूजा! आयुष्मान खुराना की Dream Girl 2 का मजेदार टीजर रिलीज, देखे वीडियो


जोगी

1984 के सिख विरोधी नरसंहार के दौरान की परिस्थितियों पर बनीं दिलजीत दोसांझ की फिल्म जोगी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। दिलजीत दोसांझ अभिनीत फिल्म जोगी की घोषणा के बाद से प्रशंसकों द्वारा बहुप्रतीक्षित है। यह फिल्म उस समय के इर्द-गिर्द घूमती है जब 31 अक्टूबर, 1984 को पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या के बाद दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी। पूरे भारत में 3,000 से अधिक सिख मारे गए थे। सबसे ज्यादा दिल्ली में मारे गए।


ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज की तारीख - 16 सितंबर, 2022

निर्देशक: अली अब्बास ज़फ़री

भाषा: हिंदी


दहन

दहन मिथकों और अंधविश्वासों की एक काली कहानी है और समाज, इसकी मान्यताओं को छूती है और इसके पात्रों को उनके गहरे डर का सामना करने की चुनौती देती है। इसमें टिस्का चोपड़ा एक आईएएस अधिकारी के रूप में हैं। शो की शुरुआत तब होती है जब एक खनन अभियान से गांव को खतरा होता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि मंदिर को नुकसान पहुंचने पर यह एक घातक अभिशाप को जन्म दे सकता है। लेकिन आईएएस अधिकारी का टिस्का का चरित्र सदियों पुराने अंधविश्वासों से लड़ने के लिए एक मिशन पर निकलता है, जो रहस्यमयी हत्याओं और गायब होने के कारण गाँव को ढक देता है।

इसे भी पढ़ें: अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म Thank God की बढ़ी मुश्किलें, कर्नाटक में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज की तारीख - 16 सितंबर, 2022

निर्देशक: विक्रांत पवार

भाषा: हिंदी


फोर्स ऑफ नेचर (Force of Nature)

एमिल हिर्श और केट बोसवर्थ के साथ एक सेवानिवृत्त जासूस के रूप में अकादमी स्टार विजेता मेल गिब्सन अभिनीत, द फ़ोर्स ऑफ़ नेचर एक रोमांचक एक्शन थ्रिलर है, जहाँ एक साहसी पुलिस वाले, एक डॉक्टर और एक सेवानिवृत्त जासूस की एक टीम चोरों के एक घातक गिरोह से लड़ती है, जो एक तूफान के दौरान एक डकैती को अंजाम देने की योजना बनाते हैं। उन्हें इस चुनौती का सामना करते हुए देखें और पूरे शहर के गहरे पानी के नीचे होने से पहले शहर से बचकर निकल जाएं।


ओटीटी प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

रिलीज की तारीख - 16 सितंबर, 2022

द्वारा निर्देशित: माइकल पोलिश

अंग्रेजी भाषा


रामाराव ऑन ड्यूटी (Ramarao on Duty)

रवि तेजा अभिनीत रामाराव ऑन ड्यूटी एक ईमानदार सरकारी अधिकारी की कहानी है जो लाल चंदन माफिया से लड़ता है। 1995 की पृष्ठभूमि में सेट, इसमें दिव्यांशा कौशिक, राजिशा विजयन और वेणु थोट्टमपुडी भी हैं।


ओटीटी प्लेटफॉर्म: सोनीलिव

रिलीज की तारीख - 15 सितंबर, 2022

द्वारा निर्देशित: सरथ मंडाव

भाषा: तेलुगु


कॉलेज रोमांस S3 (College Romance S3)

कॉलेज रोमांस 3 उन विभिन्न रिश्तों को उजागर करता है जो एक कॉलेज के छात्र के पास होते हैं और इन रिश्तों को बनाए रखने के लिए संघर्ष से गुजरना पड़ता है। द वायरल फीवर द्वारा निर्मित और अरुणभ कुमार द्वारा निर्मित, कॉलेज रोमांस सीजन 3 का निर्देशन पारिजात जोशी ने किया है। यह शो आशुतोष चतुर्वेदी और पंकज मावची द्वारा लिखा गया है, जिसमें गगन अरोड़ा, अपूर्व अरोड़ा, केशव साधना, श्रेया मेहता, नूपुर नागपाल, जाह्नवी रावत और एकलवे कश्यप प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


ओटीटी प्लेटफॉर्म: सोनीलिव

रिलीज की तारीख - 15 सितंबर, 2022

द्वारा निर्देशित: पारिजात जोशी

भाषा: हिंदी

प्रमुख खबरें

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पोरेल और फ्रेजर-मैकगर्क की अर्धशतकीय पारी

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया