त्रिपुरा, असम से बाढ़ प्रभावित 3600 से ज्यादा लोगों को बचाया गया: एनडीआरएफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16, 2018

नयी दिल्ली। एनडीआरएफ ने बताया कि त्रिपुरा और असम के बाढ़ प्रभावित इलाके से 3600 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है। केंद्रीय राहत और बचाव बल के करीब 450 कर्मियों वाले 10 दलों को त्रिपुरा में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैनात किया गया है। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘एनडीआरएफ की टीमों ने राज्य में अब तक 3400 से ज्यादा लोगों को बचाया और राहत तथा बचाव अभियान अभी भी जारी है।’

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम प्रभावित इलाके में पेयजल, खाना, नाश्ता तथा दवा भी बांट रही है। अधिकारियों ने बताया कि बारिश से खोवाई नदी में उफान के कारण त्रिपुरा के कुछ और इलाके बाढ़ग्रस्त हो गए हैं। इस वजह से हजारों लोग बेघर हो गए हैं और सड़कों तथा फसल को नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि असम के कई इलाकों में बाढ़ के कारण 235 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

असम में भी शुक्रवार को बाढ़ से स्थिति और खराब हो गयी। राज्य के सात जिलों में चार लाख लोग प्रभावित हुए हैं। करीमगंज, हैलाकांडी, सोनितपुर, बोंगाइगांव, गुवाहाटी, सिल्चर, बारपेटा, तिनसुकिया, धेमाजी और गोलाघाट में राहत और बचाव की कम से कम 10 टीम तैनात की गयी है। 

प्रमुख खबरें

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया