मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों ने लगाया दांव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2018

वॉशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस के लिए नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार मैदान में हैं। उनमें से अधिकतर डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं। यह जानकारी व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी ने दी है। एशियाई अमेरिकी और प्रशांत क्षेत्र के 220 से ज्यादा प्रत्याशी 30 से ज्यादा राज्यों में होने वाले चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

यह चुनाव अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों पर और सीनेट की 100 में से 35 सीटों पर होगा। ज्यादातर उम्मीदवार डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी गौतम राघवन ने बताया कि 80 से ज्यादा भारतीय इस साल चुनावी समर में है। राघवन फिलहाल हाल में स्थापित किए गए इंडियन-अमेरिकन इम्पैक्ट फंड की अगुवाई कर रहे हैं। 

इन भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों में कैलिफार्निया से अमी राव और रो खन्ना, इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति और वाशिंगटन से प्रमीला जयपाल शामिल हैं जो कांग्रेस में पुन: निर्वाचन का प्रयास करेंगे।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election 2024: BJP में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 ज्यादा सिख, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात

Apple का सबसे बड़ा iOS तहलका मचाने को तैयार, फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप

Chhattisgarh: संदिग्ध नक्सलियों ने की पूर्व जनपद पंचायत सदस्य की हत्या

India China Conflict पर आई बड़ी खबर, मोदी के बयान के बाद चीनी सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर क्या कहा?