इंदौर मोब लिंचिंग मामले में ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना,मंत्री ने दी हस्तक्षेप न करने की सलाह

By सुयश भट्ट | Aug 24, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में हुई मॉब लिंचिंग के मामले में सियासत तेज हो गई है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असुदुद्दीन ओवैसी को मामले में हस्तक्षेप न करने की सलाह दी है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भी ओवैसी पर तीखा हमला बोला है। दरअसल ओवैसी ने ट्वीट कर इस मामले में अपनी टिप्पणी दी है।

इसे भी पढ़ें:इंदौर मॉब लिंचिंग मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, युवक के साथ मारपीट करने के बाद वीडियो हुआ वायरल 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ““विराट हिंदुत्ववादी” खुद को “विराट” महसूस करवाने के लिए कभी किसी मुसलमान फ़क़ीर को मारता है, तो कभी भीड़ इकट्ठा करके चूड़ी बेचने वाले को पीट देता है।ये कम-ज़र्फ़ी और कमतरी गोडसे की हिंदुत्ववादी सोच का नतीजा है।अगर समाज ये सोच का मुकाबला नहीं करेगा तो ये कैन्सर की तरह फैलती रहेगी।”

इस पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम ने कहा है कि ओवैसी को बता दूं कि ऐसे लोग जो 2-2 पहचान पत्र रखते हैं वो अपराधी हैं। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि ओवैसी इस मामले में हस्तक्षेप न करें। वहीं PFI को बैन करने का प्रस्ताव विचाराधीन है।

इसे भी पढ़ें:बीजेपी के मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री पर किया पलटवार, कहा- स्लीपर सेल के एजेंट है दिग्विजय सिंह 

वहीं इंदौर घटना पर ओवैसी के ट्वीट पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बोला तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ओवैसी विघटन की राजनीति करने वाले देशद्रोही हैं। उनकी हैसियत और औकात नहीं है कि वे मध्यप्रदेश की जनता का मख़ौल उड़ाए। उन्होंने आगे कहा कि ओवैसी छोटे और तुच्छ नेता हैं। वे सिर्फ एक वर्ग को खुश करने का काम करते हैं।विश्वास सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है तुष्टिकरण करने वाले लोग यहां बवाल खड़ा करते हैं।

दरअसल ओवैसी ने इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले के साथ हुई मॉब लिंचिंग मामले में ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने मॉब लिंचिंग को गोडसे की हिन्दुत्ववादी सोच का नतीजा बताया है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा