J&K में भारत के राजी होने पर पाक भी POK में UN जांच के लिए है तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 22, 2018

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आज कहा कि संयुक्त राष्ट्र की हाल की रिपोर्ट के प्रस्ताव के मुताबिक वह अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जांच आयोग को आने देने को तैयार है बशर्ते भारत जम्मू कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र टीम को जम्मू कश्मीर में ऐसी ही पहुंच प्रदान करे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मानवाधिकार उच्चायुक्त कार्यालय की कश्मीर में स्वतंत्र, अंतराष्ट्रीय जांच आयोग द्वारा जांच कराने की सिफारिश का स्वागत किया। 

 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की हाल की रिपोर्ट के प्रस्ताव के मुताबिक पाकिस्तान पीओके में जांच आयोग को आने देने के लिए तैयार है बशर्ते भारत जम्मू कश्मीर में उसे ऐसी ही पहुंच देने को तैयार हो। भारत ने पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को मिथ्या , पक्षपातपूर्ण और प्रायोजित करार दिया था तथा संयुक्त राष्ट्र में कड़ा विरोध दर्ज कराया था। भारत ने कहा था कि उसे इस बात की गहरी चिंता है कि व्यक्तिगत पूर्वाग्रह द्वारा संयुक्त राष्ट्र की एक संस्था की साख को कमजोर करने दिया जा रहा है। 

 

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारत के पास यदि कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो उसे इस अंतरराष्ट्रीय दायित्व से भागना नहीं चाहिए।’’ जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाये जाने पर फैसल ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के घटनाक्रम पर करीबी नजर बनाये हुए है। कश्मीर में शांति के लिए वार्ता के महत्व पर भारत के सेना प्रमुख द्वारा बयान दिये जाने के बारे में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के हिसाब से कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान करने की सदैव वकालत की है। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला