लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2019

लंदन/नयी दिल्ली। दीपावली के दिन कश्मीर के मुद्दे पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को ब्रिटिश प्रशासन ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को हाउस ऑफ कॉमन में कहा था कि किसी प्रदर्शन में हिंसा पूरी तरह से अस्वीकार्य है। इसके एक दिन बाद लंदन महानगर पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने पुष्टि की कि उसने विरोध मार्च निकालने के लिए आवेदन करने वाले समूह पर रोक लगा दी है। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर मामले में अमेरिका की भारत से मांग, जल्द से जल्द राजनीतिक बंदियों को करें रिहा

महानगर पुलिस के उप सहायक आयुक्त मैट ट्विस्ट ने कहा कि हम प्रदर्शनकारियों के लिए प्रदर्शन की तारीख की प्रासंगिकता को समझते हैं लेकिन साथ ही हम हिंदू त्योहार दिवाली पर भी गौर कर रहे हैं जो इसी दिन है। मेरा उद्देश्य है कि इस दिन प्रदर्शनकारियों और इससे प्रभावित होने वाले लोगों के अधिकारों में संतुलन बनाया जाए। उन्होंने कहा कि हम अपराध और अवज्ञा को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत की लताड़, कहा- विदेशी राजनयिकों को पीओके ले जाकर दुष्प्रचार कर रहा पाक

इससे पहले खबर आई थी कि भारत ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तान के समर्थन में प्रदर्शन का मुद्दा मजबूती के साथ ब्रिटिश सरकार के समक्ष उठाया था और ब्रिटेन ने भी भरोसा दिया था कि वह कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दो बार भारत विरोधी प्रदर्शन हुए जिसे पाकिस्तान ने प्रायोजित किया था। उन्होंने कहा कि भारतीय उच्चायोग के कामकाज में बाधा उत्पन्न की गई। हमने इस मामले में अपना पक्ष ब्रिटिश सरकार के समक्ष उठाया।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा