PAk vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस का बड़ा बयान, पाकिस्तान में क्रिकेटर्स की सुरक्षा पर कही ये बात

By Kusum | Apr 17, 2024

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला गुरुवार यानी 18 अप्रैल को रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं अब न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस ने पाकिस्तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है। 


दरअसल, 2009 में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में बड़ी मुश्किल से क्रिकेट के वापसी हुई है। 2021 में न्यूजीलैंड का दौरा तय हुआ था, लेकिन कीवी टीम बगैर कोई मैच खेले तुरंत देश वापस लौट आई थी। इसकी बड़ी वजह पाकिस्तान में सुरक्षा मामला था। 


कीवी टीम का तीसरा दौरान

वहीं उसके बाद न्यूजीलैंड ने 2 बार पाकिस्तान का दौरा किया और दोनों बार सीरीज सफल रहीं। पिछले 17 महीनों में ये न्यूजीलैंड का तीसरा पाकिस्तानी दौरा है। इन दोनों पर न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर हेनरी निकलोस भी मौजूद रहे थे। उन्होंने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन इस बार वो पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं हैं। 


वहीं हेनरी निकोलस ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया था। इस दौरान पाकिस्तान में क्रिकेटर्स सुरक्षित हैं या नहीं? ये सावल खासकर पूछा गया था इसके जवाब में हेनरी ने कहा कि जब भी वो पाकिस्तान दौरे पर गए हैं। तब वहां उन्हें खास सुरक्षा मिली है। वो पाकिस्तान में बेहद सुरक्षित महसूस करते हैं। 


साथ ही हेनरी ने कहा कि, ऐसा लगता है कि पिछले कुछ समय से हम पाकिस्तान में कुछ ज्यादा ही रहे हैं। खिलाड़ियों के नजरिए से देखा जाए तो हम वहां बेहद सुरक्षित महसूस करते हैं। पाकिस्तान दौरे पर गए, तो वहां हमारा बेहद शानदार अंदाज में ध्यान रखा गया। जब भी मैं वहां गया हूं तब मैंने बेहद सुरक्षित महसूस किया है। वहां सुरक्षा व्यवस्था भी बेस्ट लेवल ही रही है। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान