पाकिस्तान की नापाक हरकत, वैश्विक पत्रकार समूह के नेता को किया ब्लैकलिस्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने वैश्विक प्रेस स्वतंत्रता समूह ‘कमिटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स’ (सीपीजे) के एशिया समन्वयक को बर्खास्त कर उनका नाम काली सूची में डाल दिया है। समूह के कार्यकारी निदेशक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जोएल सिमोन ने स्टीवन बटलर की बर्खास्तगी को ‘हैरान करने वाला कदम” और पाकिस्तान में प्रेस की आजादी को लेकर चिंतित लोगों के “चेहरे पर तमाचा” करार दिया है। 

इसे भी पढ़ें: सत्ता में बने रहने के लिए इमरान खान का दाव, युवाओं के लिए 100 अरब करेंगे खर्च

बटलर को वैध वीजा होने के बावजूद लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर प्रवेश नहीं दिया गया और अमेरिका वापस भेज दिया गया। बटलर के अनुसार, उनको बताया गया कि उनका नाम ‘‘गृह मंत्रालय की निषेध सूची” में शामिल है। पाकिस्तान सरकार ने इस पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के शाही दंपति को ले जा रहा विमान खराब मौसम के कारण लाहौर लौटा

सिमोन ने सीपीजे की ओर से जारी एक बयान में कहा, “पाकिस्तानी अधिकारियों को बटलर को प्रवेश से रोकने के अपने फैसले का पूर्ण स्पष्टीकरण देना होगा और इस गलती को सुधारना होगा।” उन्होंने कहा कि अगर सरकार स्वतंत्र प्रेस को लेकर अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने की इच्छुक है तो उसे इस मामले की तेजी से एवं निष्पक्ष जांच करानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: भारत ने पाक से कहा: करतारपुर जाने वाले भारतीय श्रद्धालु से नहीं वसूला जाए सेवा शुल्क

बटलर पाकिस्तान में ‘अस्ंमा जहांगीर सम्मेलन- मानवाधिकारों का खाका’ में शामिल होने की योजना बना रहे थे। इस सप्ताहांत में होने जा रहा सम्मेलन प्रख्यात पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता को समर्पित है जिनकी पिछले साल दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान