पाक कोच मिकी आर्थर ने सरफराज को कप्तानी से हटाने की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 05, 2019

कराची। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने पीसीबी की क्रिकेट समिति से सिफारिश की है कि सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त किया जाए जबकि ‘बेहतर परिणाम’ देने के लिए उन्होंने खुद के लिए दो और साल मांगे हैं। समिति ने विश्व कप सहित पिछले तीन वर्षों में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की। विश्व कप में पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सका था। सूत्रों के मुताबिक आर्थर ने समिति के सदस्यों को सुझाव दिया कि शादब खान को सीमित ओवरों के प्रारूप में सरफराज की जगह लेनी चाहिए जबकि बाबर आजम को टेस्ट टीम की कमान सौंपनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पाक गेंदबाज हसन अली अपने निकाह में भारतीय क्रिकेटरों को भेजेंगे न्यौता

एक सूत्र ने कहा कि आर्थर ने सदस्यों से सरफराज के कप्तानी कौशल के बारे में नकारात्मक बातें कही हैं। यह पता चला है कि आर्थर ने पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान की अगुवाई वाली समिति से कहा कि पाकिस्तानी टीम के साथ मुझे दो साल का समय चाहिये जिसके बाद ही मैं अपेक्षित परिणाम दे पाउंगा। आर्थर 2016 के मध्य में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने थे। उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए भी आवेदन किया है। आर्थर और टीम के दूसरे सहयोगी सदस्यों का कार्यकाल 15 अगस्त को खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक टीम के प्रदर्शन और चयन निर्णयों पर आर्थर की प्रस्तुति से समिति के सदस्य नाखुश हैं।

 

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन