इस पाकिस्तानी खिलाड़ी की 10 साल बाद हुई टीम में वापसी, डेब्यू में जड़ा था शतक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 07, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये 10 साल में पहली बार 34 साल के मध्यक्रम बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया। मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट में हाल के शानदार प्रदर्शन को देखकर ही इस बायें हाथ के बल्लेबाज का चयन किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है जो अगले बुधवार से रावलपिंडी में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में होगा। 

इसे भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी का हुआ डोपिंग टेस्ट, हुआ निलंबित

आलम ने पिछला टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन में खेला था। उन्होंने जुलाई 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। इस तरह पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बुरी तरह हारने वाली 16 सदस्यीय टीम में दो बदलाव किये हैं जिसमें एक आलम हैं जिन्हें इफ्तिखार अहमद की जगह शामिल किया गया है। वहीं युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद मूसा की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी को शामिल किया गया है। मिसबाह ने कहा कि मूसा टेस्ट टीम के साथ बने रहेंगे और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के साथ काम करना जारी रखेंगे। 

 

टीम इस प्रकार है : 

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी। 

प्रमुख खबरें

LokSabha Election 2024: सपा के पांच यादव प्रत्याशी मैदान में, कुनबे से बाहर का कोई नहीं

निर्वासन की आशंंका के चलते Pakistan आए लाखों Afghani छिपकर रहने को मजबूर

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपहृत न्यायाधीश को मुक्त किया गया

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद