पाकिस्तान ने किया अफगानिस्तान के राजदूत को तलब, गोलीबारी की घटनाओं की निंदा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 17, 2022

पाकिस्तान ने शुक्रवार अफगानिस्तान के प्रभारी राजदूत को तलब करके चमन इलाके के निकट अफगान सैनिकों की ओर से “बिना उकसावे” की गई गोलीबारी की हालिया घटनाओं की निंदा की। गोलीबारी की इन घटनाओं के कारण पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के बीच तनाव बढ़ गया है। बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में अफगान तालिबान बलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 11 अन्य लोग घायल हो गए।

हाल के महीनों में ऐसी कई हिंसक घटनाएं और हमले हुए हैं, जिनके चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तालिबान शासकों के रिश्ते तनावपूर्ण हो गए हैं। बृहस्पतिवार को हुई हिंसा एक सप्ताह से भी कम समय में हुई इस तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले 10 दिसंबर को हुए इसी तरह के एक हमले में सात नागरिकों की मौत हो गई थी। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “अफगानिस्तान के प्रभारी राजदूत को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया। पाकिस्तान ने अफगान सीमा सुरक्षा बलों की ओर से की गई अकारण गोलीबारी की हालिया घटनाओं की कड़ी निंदा की।” मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगान अधिकारी को बताया कि चमन-स्पिन बोल्डक इलाके में हुई गोलीबारी में जान-माल और संपत्ति को नुकसान हुआ है। मंत्रालय ने कहा, “यह स्पष्ट किया जाता है कि नागरिकों की सुरक्षा दोनों पक्षों की जिम्मेदारी है और इन घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

जब Modi के मन में MP है और एमपी के मन में मोदी हैं तब BJP इतनी टेंशन में क्यों है?

चुनावी प्रचार बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत, सुरक्षाकर्मी ने सहारा देकर स्टेज से उतारा, बोले- बेरोजगार युवाओं की तकलीफ़ के आगे यह कुछ भी नहीं

Rohit Vemula की मां ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर न्याय की मांग की

भारत के विरुद्ध अमेरिकी एजेंसियों समेत पश्चिमी देशों की फितरत पर दमदार पलटवार की है जरूरत, अन्यथा नहीं चेतेंगे