Mango Dreams: पंकज त्रिपाठी की इंटरनेशनल फिल्म मैंगो ड्रीम्स भारत में 16 मई को रिलीज होगी

By रेनू तिवारी | May 06, 2024

पंकज त्रिपाठी और राम गोपाल बजाज अभिनीत पुरस्कार विजेता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म "मैंगो ड्रीम्स" 16 मई को ओपन थिएटर में भारतीय रिलीज के लिए तैयार है। अमेरिकी निर्देशक जॉन अपचर्च द्वारा निर्देशित, इस मार्मिक फिल्म में त्रिपाठी ने एक मुस्लिम ऑटो रिक्शा चालक की भूमिका निभाई है, जो एक हिंदू डॉक्टर (बजाज) के साथ एक अप्रत्याशित बंधन बनाता है, क्योंकि वे डॉक्टर के बचपन के घर की तलाश में पूरे भारत की यात्रा पर निकलते हैं। कलाकारों में समीर कोचर, रोहिणी हट्टंगडी, एस.एम. भी शामिल हैं। जहीर, और फराह अहसन।

 

इसे भी पढ़ें: The Family Man 3 | 'द फैमिली मैन 3' का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी ने शुरू की शूटिंग


स्वतंत्र भारतीय मंच पर फिल्म की रिलीज को लेकर उत्साहित अपचर्च का कहना है, "कहानी जन्म के समय अलग हुए दो भाइयों - भारत और पाकिस्तान - के बीच संबंधों की पड़ताल करती है। तनावपूर्ण भारत-पाकिस्तान संबंध देश के कई हिस्सों में चल रहे संघर्षों के लिए एक रूपक के रूप में काम करते हैं। हालाँकि, 'मैंगो ड्रीम्स' सुलह की आशा की एक किरण पेश करती है, हालाँकि यह फिल्म भारत में सेट है, लेकिन इसकी कहानी सार्वभौमिक है, लेकिन यह फिल्म दुनिया में कहीं भी सेट की जा सकती है, जहाँ विभाजन मौजूद है ।” "मैंगो ड्रीम्स" में पंकज त्रिपाठी के असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें 2017 में केपटाउन इंटरनेशनल फिल्म मार्केट एंड फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिलाया। फिल्म ने दुनिया भर में कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भी पहचान हासिल की है।

 

इसे भी पढ़ें: 'मुन्ना भाई सीरीज खत्म होनी चाहिए...', संजय दत्त स्टारर फिल्म की तीसरी किस्त पर अरशद वारसी ने तोड़ी चुप्पी


पंकज त्रिपाठी के वर्क फ्रंट पर

इस बीच, काम के मोर्चे पर, पंकज त्रिपाठी को आखिरी बार मर्डर मुबारक में देखा गया था। फिल्म मर्डर मुबारक में सारा अली खान, विजय वर्मा, आदित्य रॉय कपूर, करिश्मा कपूर, डिंपल कपाड़िया, संजय कपूर, टिस्का चोपड़ा, सुहैल नैय्यर और कुणाल खेमू जैसे कई सितारे शामिल हैं। होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित और दिनेश विजान द्वारा निर्मित, मर्डर मुबारक का प्रीमियर 15 मार्च को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर हुआ। वह अगली बार मिर्ज़ापुर 3 में नज़र आएंगे। रिलीज़ डेट की अभी घोषणा नहीं की गई है।

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । सड़क पर AAP, भाजपा दफ्तर की ओर किया कूच, Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन झाड़ू चलाने का आरोप

Artificial intelligence के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा : CEO Red Hat

सनस्क्रीन से जुड़े 5 मिथक और उनकी सच्चाई, रोजाना अप्लाई करें Sunscreen

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता