एमपी के खंडवा जिले में गलत इंजेक्शन से मरीज की हुई मौत, पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार

By सुयश भट्ट | Jan 22, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गलत इंजेक्शन लगाने से व्यापारी की मौत के मामले में मोघट थाना पुलिस ने सिंधी कॉलोनी से होम्योपैथिक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर होम्योपैथिक की डिग्री लेकर एलोपैथिक पद्धति से मरीजों का इलाज करता था।

जानकारी मिली है कि डॉक्टर ने 4 महीने पहले सब्जी व्यापारी को गलत इंजेक्शन लगाया था। जिससे मरीज के शरीर में संक्रमण फैल गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाही करते हुए उसके क्लीनिक को सील कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:पूर्व विधायक इमरती देवी ने सड़क पर फेंका मास्क, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल 

खंडवा एसपी विवेक सिंह ने कहा कि पुलिस जांच में पता चला की डॉ. दीपक विश्वकर्मा होम्योपैथिक चिकित्सक है। जबकि वह मरीजों का एलोपैथिक चिकित्सा से इलाज कर रहा था। जिसकी न तो उसके पास कोई डिग्री थी न ही अनुभव। और इसी आधार पर मोघट थाना पुलिस ने डॉ. विश्वकर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या तथा मेडिकल एक्ट में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार सिंधी कॉलोनी के सब्जी विक्रेता दीपक पिता अर्जुनदास आरतानी शुगर पेशेंट था। उनकी तबियत बिगड़ी तो वो सिंधी कॉलोनी स्थित क्लिनिक पर डॉ. दीपक विश्वकर्मा से इलाज करवाने पहुंछा। यहां डॉ. विश्वकर्मा ने बिना जांच किए उसे इंजेक्शन लगा दिया था।

इसे भी पढ़ें:एमपी के खंडवा जिले में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो में भी लगाई आग 

जिसके बाद परिजन पहले उसे खंडवा के नवोदय हॉस्पिटल लेकर गए। स्थिति गंभीर होने के कारण बुरहानपुर के ऑल इज वेल अस्पताल रेफर किया गया । वहीं दीपक की जान नही बच सकी और मरीज ने बुरहानपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। पीएम के बाद हुई जांच में पता चला कि डॉ. दीपक विश्वकर्मा ने गलत इंजेक्शन लगाने से मरीज के शरीर में इंफेक्शन फैल गया था।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला