इंग्लैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद भड़के रमीज राजा, वीडियो शेयर कर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

By निधि अविनाश | Sep 21, 2021

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान के दौरे से हटने के इंग्लैंड के फैसले पर निराशा जताई है। बता दें कि ईसीबी ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पुरुष और महिला टीमें पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगी और वह दौरे से हट रहे है। बता दें कि इंग्लैंड ने यह फैसला सुरक्षा चिंताओं का देखते हुए लिया है। हाल ही में न्यूजीलैंड ने तीन दिन पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला रद्द कर दी थी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस सप्ताहांत विचार विमर्श करने के बाद दौरा रद्द करने का फैसला किया। 

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने होगी भारतीय मध्यक्रम की परीक्षा, हरमनप्रीत अनफिट

न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा से हटने के फैसले के बाद PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने  इंग्लैंड टीम पर गुस्सा और निराशा जाहिर करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। रमिज़ राजा ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पुरुष और महिला क्रिकेट दौरों को रद्द करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की और अपने बयान पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर तंज कसा है।राजा ने कहा कि, इंग्लैंड के अपने वादे से मुकरने और क्रिकेट जगत के एक सदस्य को असफल करने के फैसले से निराशा हुई है। वो भी तब जब उनके सहयोग की उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत थी। इंशाअल्लाह हम अपना वजूद बचाने में सफल होंगे। यह पाकिस्तानी टीम के लिए नींद से जागने और दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम बनने की दिशा में आगे बढ़ने का वक्त है। जिससे कि दुनियाभर की टीमें भविष्य में उनके साथ मैच खेलने के लिए बगैर किसी बहाने के कतार लगाकर खड़ी हों।  

इसे भी पढ़ें: घरेलू क्रिकेटरों के लिए खुशखबरी, बीसीसीआई ने मैच फीस बढ़ाने का किया ऐलान

इस वीडियो में  राजा  पाकिस्तानी टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश करते नजर आ रहे है और साथ ही खिलाड़ियो का निराश न होने को कह रहे है। इससे पहले न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के फैसले के बाद रमीज ने ट्वीट करके नाराजगी जताई थी। उन्होंने लिखा था कि, ‘आज का दिन काफी हैरान करने वाला रहा। मुझे पाकिस्तानी फैंस और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत खेद है। सुरक्षा खतरे पर एकतरफा रुख अपनाकर दौरे से बाहर निकलना बहुत निराशाजनक है। खासकर जब इस जानकारी को एक दूसरे से साझा नहीं किया जाता है। न्यूज़ीलैंड टीम किस दुनिया में रह रही है? अब आईसीसी में न्यूज़ीलैंड टीम को हमारी बात सुननी पड़ेगी.’ न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान छोड़कर यूएई पहुंच गई है।

पीसीबी के लिए बड़ी निराशा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा चिंताओं के बीच पाकिस्तान का दौरा नहीं करने के अपने फैसले के बारे में बताते हुए पीसीबी से माफी मांगी। ईसीबी ने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले अपने खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य पहले है और इसलिए उन्होंने दौरे से हटने का फैसला किया। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana