Russia के कब्जे वाले Ukraine में एक बाजार पर गोलाबारी में 25 लोगों की मौत : स्थानीय अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2024

रूस के कब्जे वाले यूक्रेन में एक बाजार पर की गई गोलाबारी में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमला रविवार सुबह दोनेत्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में किया गया।

दोनेत्स्क में रूस द्वारा नियुक्त शीर्ष अधिकारी डेनिस पुशिलिन ने बताया कि हमले में दो बच्चों समेत 20 लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि गोलाबारी यूक्रेनी सेना द्वारा की गई। यूक्रेन ने घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है और दावों को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ द्वारा स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका है।

पुशिलिन ने बताया कि आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं। वहीं, स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रविवार को रूस के उस्त-लुगा बंदरगाह पर एक रासायनिक परिवहन टर्मिनल में दो विस्फोटों के बाद आग लग गई।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि बंदरगाह पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, जिससे एक गैस टैंक में विस्फोट हो गया और आग फैल गई। रूस स्थित किंगिसेप क्षेत्र में बंदरगाह के प्रमुख यूरी जापलात्स्की ने एक बयान में कहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन जिले को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है।

प्रमुख खबरें

Telangana Formation Day 2024: 44 साल के लंबे संघर्ष के बाद तेलंगाना को मिली थी नई पहचान, जानिए इतिहास

Health Tips: इंस्टेंट नूडल्स खाने के हैं शौकीन तो पहले जान लें इसके नुकसान

पंजाब में हुआ ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ियों की हुई टक्कर, ट्रेन ड्राइवर गंभीर रूप से हुए घायल

Nitish Bharadwaj Birthday: अभिनय ही नहीं राजनीति में नीतीश भारद्वाज ने बनाई अपनी पहचान, श्रीकृष्ण से है खास कनेक्शन