Astrology Upay: इन राशि के जातकों को भूलकर भी नहीं पालनी चाहिए बिल्ली, जीवन में घट सकती हैं अप्रिय घटनाएं

By अनन्या मिश्रा | May 09, 2024

बहुत सारे लोगों को पालतू जानवर पालने का शौक होता है। इसी के चलते कोई बिल्ली पालता है, तो कोई कुत्ता और कोई तोता आदि पक्षी पालता है। वैसे तो धार्मिक शास्त्रों में भी जीवों का पालना और उनकी सेवा करना काफी शुभ और पुण्यफलदायी माना जाता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर व्यक्ति को अपनी राशि के मुताबिक जीव पालना चाहिए। क्योंकि हर जीव का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है।


ऐसे में अगर आप अपनी राशि के मुताबिक जीव नहीं पालते हैं, तो इसका अशुभ प्रभाव आपके जीवन में देखने को मिल सकता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन राशि का जातकों को बिल्ली पालने से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Margaj Ganesh Idol: सही दिशा और सही स्थान पर रखें गणेश जी की ये मूर्ति, सुख-समृद्धि के साथ बना रहेगा सद्भाव


मेष राशि

मेष राशि के ग्रह स्वामी मंगल माने जाते हैं। जबकि राहु का आधिपत्य बिल्ली पर होता है। क्योंकि राहु की सवारी बिल्ली को माना जाता है। इस राशि के जातक यदि बिल्ली को पालते हैं, तो उनके जीवन में अप्रिय घटनाएं होने लगती हैं। वहीं बिल्ली पालने से जीवन में भारी संकट के योग बनने लगते हैं।


मिथुन राशि

वहीं इस राशि के जातकों का संबंध बुध ग्रह से माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मिथुन राशि के जातकों को बिल्ली नहीं पालना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने पर राहु बुध पर हावी हो जाता है। जिसके कारण मानसिक परेशानियां जन्म लेने लगती हैं। साथ ही यदि इस राशि के जातक बिल्ली पालते हैं, तो उनके साथ दिमागी बीमारी का खतरा उत्पन्न होता है। 


कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं। इसलिए इस राशि के जातकों को भी बिल्ली पालने से बचना चाहिए। क्योंकि कन्या राशि के जातकों को बुध की कृपा से धन लाभ होता है। वहीं बिल्ली पर राहु का आधिपत्य होता है। जिसके अशुभ प्रभाव के कारण कन्या राशि के जातकों के साथ धनहानि की संभावना बनने लगती है।

प्रमुख खबरें

Iranian President Ebrahim Raisi Death | भारत ईरान के साथ खड़ा है, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के निधन पर शोक जताया

PM Modi ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक जताया

लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई में वोटिंग जारी, अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर सहित तमाम सितारों ने डाला अपना वोट

Som Pradosh Vrat 2024: सोम प्रदोष व्रत से होती है मनचाही इच्छा पूरी