'Kutta' आखिरकार बन गया 'Dutta', शख्स ने Ration Card में बदले सरनेम को यूं भौंक-भौंक कर कराया ठीक

By अभिनय आकाश | Nov 21, 2022

राशन कार्ड में नाम सुधार करवाने के लिए एक शख्स की तरफ से की गई अजीबोगरीब हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर बीते दिनों खूब वायरल हुआ। अधिकारी भी उनसी हरकत से  हैरान रह गए और अब आखिरकार राशन कार्ड में उनके नाम में सुधार कर दिया गया है। दरअसल, पूरा मामला राशन कार्ड में नाम गलत होने से शुरू हुआ. यहां एक शख्स का नाम राशन कार्ड में दत्ता की जगह 'कुत्ता' छप गया था। वह कई बार इसे ठीक कराने सरकारी दफ्तर गया था लेकिन, फिर भी नाम में सुधार नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें: बंगाली अभिनेत्री ऐन्द्रिला का मस्तिष्क आघात के कारण निधन

पश्चिम बंगाल का एक शख्स वैसे तो है इंसान लेकिन बीते दिनों उनकी हरकतें बेजुबान जैसी नजर आई। बांकुरा की सड़क पर आते जाते लोग श्रीकांत कुमार नामक शख्स को देखकर हैरान हो गए। सरकारी अधिकारी भी इस रास्ते में मिल गए। शख्स ने उनकी गाड़ी रोकते हुए कागज दिखाए। साहिब भी उसके भौंकने की आवाज से परेशान, आनन-फानन में कागज उल्टा पल्टा लेकिन नजर कुछ नहीं आया कि आखिर ये  कहना क्या चाह रहा है। फिर इशारे में अपना सरनेम देखने को कहा तब जाकर उनकी आंख खुली। 

इसे भी पढ़ें: सीवी आनंद बोस ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार और राजभवन के बीच विवादों का उचित समाधान चाहते हैं

दरअसल, ये शख्स नाम के बाद अपना सरनेम दत्ता लिखते हैं। लापरवाही की वजह से प्रशासन ने शब्दों में हेर-फेर कर Dutta को Kutta बना दिया। फिर क्या था। अधिकारी को समझाने के लिए वो नाम के अनुरूप हरकतें करने लगा। श्रीकांत ये समस्या 2015 से झेल रहे थे। कभी नाम सुधरवाने जाओ तो पता गलत, पता सुधरवाने जाओ तो फिर नाम गलत। थक हारकर उन्होंने ये रास्ता अख्तियार किया और अपने खोए आत्मसम्मान को वापस पाने की ठान ली।  


प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता