'देश को दिशा दिखाता था बिहार', राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे

By अंकित सिंह | May 04, 2024

बिहार के दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है, तो बिहार के तेज विकास का यही समय है। उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, तब मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1,000 साल का भविष्य लिखेगा। कई बार इतिहास की एक घटना ही कई-कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है। उन्होंने कहा कि आज से 1,000 साल पहले, जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत एक हजार साल की गुलामी में घिर जाएगा। जो बिहार देश को दिशा दिखाता था, वो ऐसे संकटों से घिरा की सब कुछ तबाह हो गया, लेकिन भारत के भाग्य ने, बिहार के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है।

 

इसे भी पढ़ें: चुनावी प्रचार में बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत, सुरक्षाकर्मी ने सहारा देकर स्टेज से उतारा, बोले- बेरोजगार युवाओं की तकलीफ़ के आगे यह कुछ भी नहीं


मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है, जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियां तोड़ कर उठ खड़ा हुआ है। आज दुनिया में भारत की साख नई ऊंचाई पर है। आज भारत, चांद पर पहुंच गया है, जहां कोई नहीं पहुंचा। 10 साल पहले हम, दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 साल में हम, दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है। एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है। इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं। इनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के कुछ नहीं है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नीतीश जी के नेतृत्व में NDA सरकार बिहार के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है। हमारी प्रेरणा कर्पूरी ठाकुर जी हैं, कुछ समय पहले जिन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य हमें मिला है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के नेतृत्व में संविधान सभा ने 75 साल पहले तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं। पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया। लेकिन अब कांग्रेस पंडित नेहरू जी की भावना के विरुद्ध जा रही है, बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंप रही है, संविधान को तोड़ने में लगी है। कांग्रेस लगी हुई है कि OBC कोटे को कम करके, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दे दिया जाए और कांग्रेस की इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Lucknow Lok Sabha Seat: हैट्रीक पर राजनाथ सिंह की नजर, 5 बार सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी


उन्होंने कहा कि अब आरजेडी ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है। ये लोग समाज को बांटने के लिए, देश की एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वो पहले भारतीय होता है। आरजेडी के लोग, उसे हिंदू, मुसलमान की नजर से देखते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके मां बाप ने जो कमाया है, वो अब आपकों नहीं मिलेगा। आधा इनकी सरकार छीन लेगी। 55% विरासत पर ये फतवा लाना चाहते हैं।

प्रमुख खबरें

हरियाणा में बस में आग लगने से लोगों की मौत होने का समाचार अत्यंत दुखद : Droupadi Murmu

महिला पर अत्याचार का किसी को नहीं अधिकार, स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में भड़के कांग्रेस नेता ने कर दी ये मांग

जिद्दी से जिद्दी पेट की चर्बी होगी दूर, बस पिएं जामुन और दालचीनी की ड्रिंक, नोट करें रेसिपी

Shivling Puja: भगवान शिव और मां पार्वती के अलावा शिवलिंग पर विराजते हैं ये देवी-देवता, आप भी लें आशीर्वाद