जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां के साथ किया लंच, थाली में परोसी गई तुअर दाल- पूरन पोली...

By रेनू तिवारी | Sep 17, 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने 69वें जन्मदिन पर गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की। इससे पहले, उन्होंने सरदार सरोवर बांध के पूरा भर जाने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह नमामि देवी नर्मदे का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के बाद वह मां से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनके साथ भोजन किया। वैसे तो मोदी को मंगलवार सुबह, सरदार सरोवर बांध के कार्यक्रम से पहले ही मां से मिलने जाना था लेकिन बाद में कार्यक्रम में बदलाव किया गया इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंच टाइम में अपनी मां के पास पहुंचे और मां के साथ लंच किया।

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद

वैसे तो पीएम नरेंद्र मोदी काफी सादा खाना खाते हैं, जिसमें ज्यादा तेल- मिर्च नहीं होता लेकिन आज तो थोड़ा स्पाइसी खाना तो बनता है! नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के साथ लंच में गुजराती स्वाद की स्पेशल थाली का आनंद उठाया। घर पर बनाए गये इस गुजराती खाने में तुअर दाल शामिल थी और साथ में पूरन पोली (गुजराती पराठे) थे। पूरन पोली के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशी चने की सब्जी और आलू भिंडी के स्वाद का भी लुफ्त उठाया।

जन्मदिन पर मां के साथ लंच में भी पीएम मोदी ने अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए चावल को अपने भोजन में शामिल नहीं किया। खाना खाने के बाद प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर मां का अभिवादन किया और मां ने अपने बेटे को आशीर्वाद दिया।  तो कुछ इस तरह सादगी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के साथ अपना जन्मदिन मनाया और फिर से अपने कामों में लग गये। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज